देशबड़ी खबर

असम में ऑटो रिक्शा और ट्रक की जोरदार टक्कर से दर्दनाक हादसा, छठ पूजा करके लौट रहे थे लोग, कम से कम 10 की मौत

असम के करीमगंज में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है. जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई. यहां एक ऑटो रिक्शा की सीमेंट लाने वाले ट्रक से जोरदार टक्कर हो गई थी. मृतकों में से किसी भी पहचान अभी नहीं हो पाई है. ऐसा कहा जा रहा है कि ये दुर्घटना उस समय हुई, जब लोग आधी रात को छठ पूजा करके लौट रहे थे. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है. लोगों ने असम और त्रिपुरा रोड को बंद कर दिया. ऐसा अनुमान है कि मृतकों में चाय बागान में काम करने वाले लोग शामिल हैं.

जानकारी के मुताबिक, ट्रक की रफ्तार काफी तेज थी, जिसके चलते ऑटो रिक्शा के भीतर बैठे लोगों की मौत हो गई. घटना गुरुवार तड़के बैथाखल इलाके में नेशनल हाईवे 8 (National Highway 8) पर हुई है. ये जगह असम-त्रिपुरा सीमा पर करीमगंज जिले के पाथरकांडी पुलिस थाना क्षेत्र के तहत आती है. पुलिस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची. जिले के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना ट्रक और ऑटो रिक्शा की सीधी टक्कर के बाद हुई है.

मृतकों में बच्चे-महिलाएं शामिल

पुलिस अधिकारी ने बताया कि वाहनों की टक्कर के बाद 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य शख्स ने अस्पताल में दम तोड़ा. पुलिस ने कहा, ‘हादसे में मरने वालों में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं हैं. वे छठ पूजा करने के बाद एक ऑटो रिक्शा से अपने घर वापस जा रहे थे. विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक की टक्कर ऑटो रिक्शा से हो गई. नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और एक व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया. जहां उसने दम तोड़ दिया.’ मृतकों में तीन पुरुष, पांच महिला और दो बच्चे शामिल हैं.

ट्रक ड्राइवर की तलाश शुरू

प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि ट्रक ड्राइवर खतरनाक गति से गाड़ी चला रहा था और इसलिए विपरीत दिशा से आ रहे ऑटो रिक्शा से टक्कर हो गई. वह वक्त पर ट्रक को नियंत्रित नहीं कर सका. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया. उसे गिरफ्तार करने के लिए हमारा सर्च ऑपरेशन जारी है.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button