उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

IAS अफसर के धर्मांतरण से जुड़े वीडियो पर एक्शन में योगी सरकार, SIT गठित कर 7 दिन में की रिपोर्ट तलब

यूपी में अवैध रूप से धर्मांतरण कराने का पूरा नेटवर्क काम कर रहा है. कभी लव जिहाद के बहाने तो कभी इस्लाम को सर्वोच्च धर्म बताकर लोगों को गुमराह कर धर्मांतरण की कोशिशें होती रही हैं. अब धर्मांतरण को लेकर यूपी के एक आईएएस अधिकारी का विवादित वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है अधिकारी के इस वीडियो को भी धर्मांतरण नेटवर्क से जोड़कर देखा जा रहा है. जिसके बाद अब इसकी जांच के लिए शासन ने एसआईटी भी गठित कर दी है.

आईएएस अधिकारी इफ्तकारूद्दीन के इस वीडियो में इस्लाम की बादशाहत दुनिया भर में कायम करने पर बात हो रही है. साथ ही धर्म परिवर्तन के किस्से भी बातए जा रहे हैं. इफ्तिखारुद्दीन इस्लाम धर्म के प्रचार की बातें भी कर रहे हैं. जिसके बाद हड़कंप मच गया है. वहीं इस वीडियो के सामने आने के बाद पहले तो कानपुर पुलिस ने ADCP को जांच सौंपी, अब उसके बाद शासन ने भी डीजी गोपाल मीणा के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर 7 दिन में रिपोर्ट तलब की है.

यूपी के मंत्री ने SP पर साधा निशाना

आईएएस अधिकारी इफ्तकारूद्दीन अभी यूपी एसआरटीसी के चेयरमैन पद पर काम कर रहे हैं. और लखनऊ के हजरतगंज इलाके में चंद्रा अपार्टमेंट में अपनी बहिन के यहां ही रहते हैं. एक अफसर के इस तरह का वीडियो सामने आ एक बाद इस पर सियासत भी शुरू हो गयी है. राज्य सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने इस वीडियो को लेकर सपा पर निशाना साधा है.

हमारी सरकार में तत्काल होती है SIT गठित: मोहसिन

मोहसिन ने कहा सपा के राज में अफसर क्या-क्या करते थे लेकिन कार्रवाही नही होती थी, हमारी सरकार ने तत्काल इस पर एसआईटी का गठन किया है. बीएसपी नेता एमएच खान ने भी वीडियो की जांच कराने की मांग की है. अब एसआईटी इस वीडियो की जांच करेगी इस वीडियो में जो बातें बोली गयी है उसकी भी जांच की जाएगी कि वो राजकीय आचरण नियमावली के उल्लंघन दायरे मे है या नही.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button