देशबड़ी खबर

देशभर में गुजरात से आ रही ड्रग्स, सामने लाएंगे ड्रग कनेक्शन, बोले महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक, फडणवीस को भेजा कानूनी नोटिस

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने गुरुवार को ड्रग्स मामले (Drugs Case) में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कुछ दिन पहले कहा था कि मेरे दामाद के घर से ड्रग्स मिला था. नवाब मलिक ने कहा कि द्वारका में ड्रग्स पकड़ा गया, क्या ये संयोग है? नवाब मलिक एनसीबी के डीजी से विनती करते हुए कहा कि 1985 में कानून इसलिए बनाया गया था कि देश को नशामुक्त किया जाए.

साथ ही कहा कि गुजरात से ड्रग्स आ रही है और हम गुजरात के ड्रग कनेक्शन को देश के सामने लाएंगे. नवाब मलिक ने कहा कि एनसीबी के डीजी मामले को गंभीरता से लेंगे, ये हमारी विनती है और इसकी पूरी छानबीन होनी चाहिए. नवाब मलिक ने कहा कि बीजेपी ये प्रचारित कर रही थी की नवाब मलिक लड़ाई में अकेले पड़ रहे हैं, लेकिन मेरे साथ पवार साहब और सीएम दोनों हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को भेजा मानहानि का नोटिस 

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक की बेटी नीलोफर मलिक खान ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को मानहानि का नोटिस भेजा है. कानूनी नोटिस में 5 करोड़ रुपए का हर्जाना मांगा गया है. उन्होंने ये हर्जाना एक टेलीविजन चैनल पर फडणवीस के बयान के कारण उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने वाली मानसिक यातना, पीड़ा, आर्थिक नुकसान और चोट’ के लिए मांगा है. समीर खान को इस साल की शुरुआत में ड्रग से संबंधित मामले में गिरफ्तार किया गया था और अब वो जमानत पर हैं.

नवाब मलिक और उनकी बेटी नीलोफर मलिक खान की तरफ से ट्विटर पर शेयर किए गए कानूनी नोटिस के अनुसार फडणवीस ने समीर खान पर ड्रग्स रखने का आरोप लगाया, जबकि मामले की जांच अभी भी जारी है. कानूनी नोटिस में कहा गया है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की ओर से दायर आरोपपत्र आपकी तरफ से लगाए गए एक भी आरोप का समर्थन नहीं करता है. 14/01/2021 के पंचनामा में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि घर की तलाशी ली गई थी और मेरे मुवक्किल के घर या उसके तहत कोई भी प्रतिबंधित/संदिग्ध पदार्थ नहीं मिला था, लेकिन आपने किस स्रोत से ऐसी झूठी, तुच्छ और आधारहीन रिपोर्ट प्राप्त की, ये आपको बेहतर पता है.

कानूनी नोटिस पर टिप्पणी करते हुए नवाब मलिक ने कहा कि मेरी बेटी ने पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस को उनके इस आरोप पर कानूनी नोटिस भेजा है कि हमारे घर पर ड्रग्स पाए गए थे. अगर फडणवीस हमसे माफी नहीं मांगेंगे तो हम उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button