उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

मोदी सरकार में कश्मीर में हुआ बदलाव, गृहमंत्री बिना बुलेट प्रूफ केबिन के बोलते हैं : धर्मेंद्र प्रधान

लखनऊ : केंद्रीय मंत्री और यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित भाजपा के सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन को सम्बोधित किया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जब से कार्यकाल संभाला है तब से देश बदल रहा है और देश में अनगिनत विकास के कार्य हुए हैं. उन्होंने कहा कि आज ओबीसी को केंद्र सरकार में प्रतिनिधित्व मिला है. मोदी सरकार में ओबीसी के लिए लगातार योजनाएं बनी हैं. भाजपा सरकार में ही ओबीसी को पेट्रोल पंप आवंटन में 27% आरक्षण लगा है. यह समाज के लिए बड़ी बात है. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों की सीटों में भी ओबीसी को आरक्षण मिला है. उन्होंने कहा कि एससी कमीशन था लेकिन, ओबीसी कमीशन बनाया गया.

आज कश्मीर में गृह मंत्री बिना बुलेट प्रूफ केबिन के बोलते हैं

धर्मेंद्र प्रधान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की यूपी में आने की कोई संभावना नहीं है और कांग्रेस यूपी में पेंशन व्यवस्था में है. उन्होंने राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा, पहले तो यूपी में 2 लड़कों की जोड़ी बनी थी लेकिन, आज वह जोड़ी फ्री घूम रही है. 70 साल के इंतजार के बाद सरदार पटेल की मूर्ति लग पाई और आज कश्मीर में गृह मंत्री बिना बुलेट प्रूफ केबिन के बोलते हैं, कश्मीर में यह बदलाव देश में पीएम मोदी के आने से हुआ है. वैक्सीनेशन की सफलता पर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि आज पूरा विश्व कोरोना से पस्त है और भारत ने 75% से ज्यादा टीकाकरण कर लिया है. उन्होंने कहा कि सामंतवादी लोग आज अपनी चिंता कर रहे हैं और आज सत्ता लोलुप का गठबंधन हो रहा है. जो लोग बिजली मुफ्त करने की बात कह रहे हैं उनके समय में बिजली आती ही नहीं थी. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि गलत बोलने वाले और बेईमानी करने वालों को हमें रोकना है. यूपी जब तक आगे नहीं जाएगा, देश आगे नहीं जाएगा.

योगी सरकार में पारदर्शिता से मिल रही है नौकरी

इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बीजेपी नेता सपा में जाकर क्या करेगा, उस पार्टी का कुछ नहीं होने वाला है. उन्होंने कहा कि सपा में कोई भी किसी को भी पीट देता था, रिपोर्ट भी दर्ज नहीं होती थी और नौकरियों में सपा सरकार में सूची भेज दी जाती है और वही सेलेक्ट होता था. आज पिछड़ा वर्ग के लोग पीसीएस- आईएएस बन रहे हैं और योगी सरकार में नौकरी पारदर्शिता से मिल रही है. उन्होंने कहा कि नेहरू के कारण कश्मीर और राम मंदिर का समाधान नहीं हो पाया और सरदार पटेल सभी समस्याओं का समाधान कर रहे थे. पूर्व पीएम स्वर्गीय अटल जी को भी लोगों ने साम्प्रदायिक बताया था. उन्होंने कहा कि हिन्दू कहना और राम मंदिर बनवाना अगर साम्प्रदायिक है तो मैं साम्प्रदयिक हूं. स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि आज कोई हमारे सैनिकों पर पत्थर नहीं चला सकता है.

विपक्षी नेताओं को बताया ड्रामेबाज

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि जेल में बंद गुंडे आज पानी मांग रहे हैं और सोच रहे हैं कि कहीं गाड़ी न पलट जाए और हमारी जान चली जाए. अब जातिवाद, क्षेत्रवाद, व्यक्तिवाद और वंशवाद नहीं चलेगा. कोरोना काल में कोई विपक्षी मदद के लिए नहीं खड़ा हुआ, सिर्फ भाजपा के कार्यकर्ताओं ने लोगों की मदद की. उन्होंने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह राम मंदिर की जगह अस्पताल बनाने की बात करते थे आज उसी राम मंदिर में मत्था टेक रहे हैं. वह यह सब चुनाव को देखकर कर रहे हैं. उन्होंने कहा विपक्षी नेता बहुत ड्रामेबाज हैं और घटिया किस्म की राजनीति करते हैं. स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि सपा को वोट देना पाप है उनके बहकावे में मत आना. देश पीएम मोदी के नेतृत्व में चल सकता है सपा, बीएसपी और कांग्रेस के नेतृत्व में नहीं चल सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button