देशबड़ी खबर

आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स केस का बिहार कनेक्शन आया सामने, पूछताछ में अहम खुलासा

पटना: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स केस का कनेक्शन अब बिहार से जुड़ गया है. मुंबई के बहुचर्चित क्रूज केस का कनेक्शन उत्तर बिहार से होते हुए नेपाल तक के जुड़ा है. मुंबई एनसीबी ने ड्रग्स पार्टी में शामिल आर्यन खान समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया था जिसमें एक शख्स मोतिहारी सेंट्रल जेल में बंद तस्कर विजय वंशी प्रसाद का करीबी रिश्तेदार निकला है. एनसीबी अब इस मामले में मोतिहारी जेल में बंद दो ड्रग्स तस्करों से पूछताछ करने की तैयारी में है. इन दोनों को 7 दिनों की रिमांड पर लेकर मुंबई ले जाने की तैयारी है.

मोतिहारी जेल में बंद ड्रग तस्कर विजय वंशी मुंबई के पूर्वी मलाड के कुरार विलेज का रहने वाला है. विजय का साथी मोहम्मद उस्मान शेख भी मोतिहारी सेंट्रल जेल में बंद है. इन दोनों ड्रग्स तस्करों से पूछताछ में कई अहम जानकारियां एनसीबी को मिल सकती हैं. माना जा रहा है कि इन दोनों का तार नेपाल से जुड़ा हुआ है. नेपाल के जरिए ड्रग को लाने और फिर उससे मुंबई तक पहुंचने में इनका नेटवर्क हो सकता है.

सूत्रों के मुताबिक, क्रूज पर ड्रग्स पार्टी के दौरान आर्यन के साथ जिन आठ लोगों की गिरफ्तारी हुई थी, उनमें मोतिहारी सेंट्रल जेल में बंद ड्रग्स तस्कर विजय वंशी प्रसाद का एक रिश्तेदार भी शामिल है. एनसीबी की पूछताछ में उसने विजय वंशी प्रसाद के संबंध में जानकारी दी है. उसने बताया कि विजय बिहार के मोतिहारी सेंट्रल जेल में अपने साथियों के साथ बंद है. इसके बाद एनसीबी ने मोतिहारी पुलिस और जेल प्रशासन से संपर्क साध इसकी जानकारी ली. फिर न्यायिक प्रक्रिया पूरी कर उस्मान और विजय को रिमांड कराकर मुंबई ले जाने की तैयारी में जुट गई है. इससे पहले एनसीबी मुंबई ने मुजफ्फपुर के नगर थाने व मोतिहारी के चकिया थाने से जेल में बंद नेपाल व महाराष्ट्र के ड्रग्स तस्करों के संबंध में जानकारी मांगी थी. इसके अलावा केस की अद्यतन स्थिति और एफआईआर की सत्यापित कॉपी मांगी थी, जिसे एनसीबी को उपलब्ध कराया गया था.

नेपाल व मुजफ्फरपुर के तस्करों का खंगाला रिकॉर्ड

शाहरुख खान के बेटे आर्यन के साथ क्रूज पर पकड़े गए लोगों ने कई खुलासे भी किए हैं. ड्रग्स सप्लायरों का नेटवर्क नेपाल व उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर के कई तस्करों से जुड़ रहा है. सूत्रों की मानें तो मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल में बंद नेपाल के तीन और मुजफ्फरपुर के कटरा पहसौल के तीन तस्करों की भी जानकारी पुलिस से ली है. उनका आपराधिक रिकॉर्ड भी लिया है. बताया जाता है कि महाराष्ट्र के मलाड वेस्ट का दीपक यादव उर्फ टार्जन उर्फ बाबा इस सिंडिकेट का सरगना है. दीपक के लिए ही उस्मान, विजय, नेपाल का प्रकाश, सात्विक, संजय और मुजफ्फरपुर के कटरा पहसौल का गौरव कुमार, बांसो कुमार और रूपेश शर्मा काम करते थे. कार से सभी नेपाल से ड्रग्स की तस्करी कर सड़क से महाराष्ट्र तक पहुंचाते थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button