उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊसत्ता-सियासत

यूपी जीत के लिए बहनजी ने बनाया नया प्लान, छह में से चार सीटों पर सवर्ण होंगे प्रत्याशी!

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी सियासी दलों ने अपनी शुरू कर दी है. वहीं राज्य की सत्ता पर चार काबिज हो चुकी बहुजन समाज पार्टी भी अपनी तैयारियों में जुट गई है. राज्य में बीएसपी अपने सोशल इंजीनियरिंग के फार्मूले पर काम कर रही है. वहीं अब यूपी चुनाव जीतने के लिए बीएसपी प्रमुख मायावती ने नया प्लान बनाया है. इस फार्मूले के तहत बीएसपी ज्यादातर सवर्ण वर्ग के नेताओं टिकट देगी.

असल में बहुजन समाज पार्टी सात नवंबर को एक साधारण समारोह में कानपुर जिले की किदवईनगर विधानसभा सीट से प्रत्याशी का ऐलान करने जा रही है. बीएसपी ने इस सीट के लिए मोहन मिश्रा को अपना प्रत्याशी मैदान में उतारा है और गोविंदनगर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी का नाम भी तय बताया जा रहा है और इसका ऐलान 15 नवंबर तक कर दिया जाएगा. वहीं कानपुर की छावनी, सीसामऊ, आर्यनगर और महाराजपुर विधानसभा के लिए प्रत्याशियों का चयन शुरू हो गई है और बताया जा रहा कि 20 नवंबर तक प्रत्याशियों के नाम तय हो जाएंगे.व हीं एक सीट के लिए तीन-तीन दावेदार बताए जा रहे हैं.

मायावती लगाएंगी प्रत्याशियों के नाम पर मुहर

जानकारी के मुताबिककैंट और आर्यनगर सीटों पर बीएसपी प्रत्याशी चयन में हर समीकरण पर ध्यान दे रही है. ताकि जीत दर्ज की जा सके. इसको लेकर पार्टी के जोनल को-ऑर्डिनेटर नौशाद अली की एक टीम पिछले कई दिनों प्रत्याशियों के बारे में जानकारी एकत्रित कर रही है. इसके बाद ये जानकारी बीएसपी चीफ को दी जाएगी और जिस पर वह मुहर लगाएंगी. उसे टिकट दिया जाएगा.

छह में से चार सीटों पर सवर्ण हो सकते हैं प्रत्याशी

दरअसल बीएसपी चुनाव में अपने पूर्व के सोशल इंजीनियरिंग के फार्मूले पर काम कर रही है. इसी रणनीति के तहत वह सवर्ण प्रत्याशियों को टिकट दे रही है. फिलहाल पार्टी पार्टी ने चार सीट महाराजपुर, छावनी, आर्यनगर, सीसामऊ, किदवईनगर और गोविंद नगर सीटों पर सवर्ण वर्ग के प्रत्याशियों को टिकट देनी की घोषणा की है. पार्टी के जोनल को-ऑर्डिनेटर ने कहा कि किदवईनगर और गोविंदनगर में ब्राह्मण प्रत्याशियों के नाम तय है जबकि चार अन्य सीटों पर दो सीटों पर उच्च जाति समुदाय के प्रत्याशी को टिकट दिया जा सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button