देशबड़ी खबर

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी से मिले BJP के नेता, करतारपुर कॉरिडोर को दोबारा खोलने की रखी मांग

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022) से पहले रविवार को राज्य के बीजेपी नेताओं के एक समूह ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. बीजेपी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी से करतारपुर साहिब रूट को फिर से खोलने की मांग की और इससे संबंधित एक ज्ञापन सौंपा.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी के साथ इस बैठक में किसान आंदोलन, विधानसभा चुनावों की तैयारी और करतारपुर कॉरिडोर सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा की संभावना है. इससे पहले 7 नवंबर को भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सभी चुनावी राज्यों के पार्टी अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को कामों का ब्योरा दिया था. पीएम आवास पर बैठक के लिए पहुंचे नेताओं में पंजाब बीजेपी प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, राज्य के पार्टी प्रमुख अश्विनी कुमार शर्मा, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य हरजीत सिंह ग्रेवाल और अन्य शामिल हैं.

पिछले सप्ताह पंजाब बीजेपी अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहा था कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अपने संबोधन के दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सिखों को साधने के प्रयास के तहत, 1984 के दंगों के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई, लंगर को जीएसटी से बाहर करने और सिख संगठनों के लिए एफसीआरए ग्रांट की अनुमति दिए जाने जैसे सरकार के कदमों का जिक्र किया था.

पिछले चुनाव में बीजेपी को मिली थी सिर्फ 3 सीटें

2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 77 सीटों पर जीतकर बहुमत हासिल की थी और अकाली दल-बीजेपी गठबंधन सरकार को 10 साल बाद सत्ता से बाहर किया था. चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) 20 सीटों पर जीत दर्ज कर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. वहीं शिरोमणि अकाली दल (SAD) को सिर्फ 15 सीट और बीजेपी को 3 सीटों पर जीत मिली थी.

चुनाव से पहले आए एबीपी सी-वोटर सर्वे के मुताबिक, पंजाब में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. सर्वे के अनुसार, कांग्रेस को 42-50 सीटें (वोट प्रतिशत-35), शिरोमणि अकाली दल को 16-24 सीटें (वोट प्रतिशत-21), आम आदमी पार्टी को 47-53 सीटें (वोट प्रतिशत-36) मिल सकती है. यहां बीजेपी का प्रदर्शन खराब होने के संकेत हैं. बीजेपी को 0-1 और अन्य को 0-1 सीट मिलने का अनुमान है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button