देशबड़ी खबर

सलमान खुर्शीद के घर पर हुई आगजनी, कांग्रेस नेता ने कहा- ‘क्या मैं अभी भी गलत हूं? क्या ये हिंदुत्व हो सकता है?’

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) की नई किताब को लेकर विवाद खत्म होने के नाम नहीं हो रहा है. नैनीताल में रामगढ़ स्थित उनके घर पर तोड़फोड़ और आगजनी की गई है. सलमान खुर्शीद ने खुद ही इसकी जानकारी फेसबुक पर दी. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची है. DIG कुमाऊं की ओर से कहा गया कि घटना में किस संगठन का हाथ है इसकी जांच की जा रही है.

बता दें कि हाल ही में सलमान खुर्शीद ने ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ नाम की किताब लिखी है. इस किताब में उन्होंने हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठ ISIS और बोको हराम से की है. इसके साथ ही उन्होंने हिंदुत्व की राजनीति को खतरनाक बताया है. फेसबुक पोस्ट में सलमान खुर्शीद ने लिखा, ‘क्या मैं अभी भी गलत हूं? क्या ये हिंदुत्व हो सकता है?’ इसके साथ ही उन्होंने कई वीडियो भी शेयर किए, जिसमें कुछ लोग कथित तौर पर बीजेपी का झंडा लिए हुए दिख रहे हैं और धार्मिक नारे लगा रहे हैं.

https://www.facebook.com/100044470298070/posts/429559578536382/

दरवाजे और खिड़कियों के शीशे तोड़े

खुर्शीद ने एक अन्य पोस्ट में कहा, “तो अब ऐसी बहस है. शर्म बहुत अप्रभावी शब्द है. इसके अलावा मुझे अब भी उम्मीद है कि हम एक दिन एक साथ तर्क कर सकते हैं और असहमत होने पर सहमत हो सकते हैं.” खुर्शीद द्वारा फेसबुक पर साझा की गई तस्वीरों में नैनीताल में उनके आवास पर टूटे हुए खिड़की के शीशे और जले हुए दरवाजे भी दिखाई दे रहे हैं.

शशि थरूर ने की घटना की निंदा

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक ट्वीट करते हुए कहा, “यह शर्मनाक है. सलमान खुर्शीद एक राजनेता हैं जिन्होंने भारत को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर गौरवान्वित किया है और हमेशा देश के एक उदारवादी, मध्यमार्गी, समावेशी दृष्टिकोण को घरेलू स्तर पर व्यक्त किया है. हमारी राजनीति में असहिष्णुता के बढ़ते स्तर की सत्ता में बैठे लोगों को निंदा करनी चाहिए.”

किताब पर प्रतिबंध लगाने की मांग

रविवार को BJP विधायक राजा सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर सलमान खुर्शीद की नई किताब पर प्रतिबंध लगाने की मांग की. राजा सिंह ने कांग्रेस नेता पर “हिंदुओं को बदनाम करने” का आरोप लगाते हुए, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की भी मांग की.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button