उत्तर प्रदेशबड़ी खबरवाराणसी

काशी आए अमित शाह ने चुनाव जीतने का दिया मंत्र, कहा- ‘बूथ जीता-उत्तर प्रदेश जीता’

वाराणसी: केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टीके पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के विधानसभा क्षेत्र प्रभारियों के साथ शुक्रवार को यहां बैठक कर उत्‍तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। शाह ने 300 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को ‘बूथ जीता-चुनाव जीता’ का संकल्प दिलाया। अमित शाह ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘आज वाराणसी में भाजपा के विधानसभा प्रभारियों के साथ बैठक कर उत्‍तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की।’

उन्होंने एक अन्य ट्वीट किया, ‘महामना पंडित मदन मोहन मालवीय जी की पुण्यतिथि पर उन्‍हें काशी हिंदू विश्वविद्यालय में श्रद्धांजलि अर्पित की। शिक्षा को राष्ट्र की उन्नति का अमोघ अस्त्र मानकर समानता और सामाजिक न्याय के लिए जीवन पर्यंत संघर्ष करने वाले मालवीय के विचार चिरकाल तक राष्‍ट्र को प्रेरित करते रहेंगे।’

भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्‍यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शाह के कार्यक्रम का ब्यौरा देते हुए पत्रकारों को बताया कि उत्‍तर प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्र प्रभारियों एवं अध्‍यक्षों, सभी जिला अध्यक्षों एवं जिला प्रभारियों, क्षेत्रीय अध्‍यक्षों एवं क्षेत्रीय प्रभारियों की बृहस्पतिवार को बैठक थी। शाह ने 2022 में 300 से अधिक सीटों पर जीत की रणनीति तय की और विधानसभा प्रभारियों को जिम्मेदारियों की बारीकी की जानकारी दी।

‘बूथ जीता, तो उत्तर प्रदेश जीता’ का दिया मंत्र

स्‍वतंत्र देव ने बताया कि शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश एवं प्रदेश में भय एवं भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया है। शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2022 के चुनाव में भाजपा की जीत कार्यकर्ताओं के दम पर होगी और कार्यकर्ता जनता का आशीर्वाद लेकर चुनाव जीतेंगे। उन्होंने बताया कि शाह ने ‘बूथ जीता, तो उत्तर प्रदेश जीता’ का संकल्प दिलाया।
प्रदेश इकाई के अध्‍यक्ष के मुताबिक, बैठक में सदस्यता अभियान, लोक संपर्क तथा अधिक से अधिक सदस्य बनाने पर बल दिया गया। स्‍वतंत्र देव के मुताबिक शाह ने यह भी कहा कि मोदी जी ने सभी प्रश्नों का जवाब देते हुए भव्य राम मंदिर के निर्माण का शिलान्यास किया और काशी विश्‍वनाथ गलियारे का निर्माण किया।

शाह ने 300 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्‍य रखा

उत्‍तर प्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होंगे। राज्‍य में 403 विधानसभा क्षेत्र हैं और पिछले दिनों लखनऊ में शाह ने 300 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्‍य रखा था। शाह के पार्टी के उत्‍तर प्रदेश मामलों के प्रभारी रहते हुए 2014 के लोकसभा चुनाव तथा उनके राष्ट्रीय अध्‍यक्ष रहते हुए 2017 के विधानसभा और 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने उत्‍तर प्रदेश में उल्लेखनीय सफलता हासिल की।

मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

इसके पहले शाह अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम वाराणसी पहुंचे। शाह ने यहां पहुंचने के बाद पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। यहां के बाबतपुर स्थित विमानतल पर आदित्‍यनाथ, उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा, स्वतंत्र देव सिंह और केंद्रीय शिक्षा मंत्री एवं उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने शाह का स्वागत किया।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गृह मंत्री को बाबतपुर हवाई अड्डे से सीधे हस्तकला संकुल पहुंचना था, परंतु शाह हवाई अड्डे से सीधे लंका चौराहे पहुंचे जहां उन्होंने पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण किया। वहां स्थित भीड़ का अभिवादन करने के बाद गृह मंत्री भाजपा के चुनाव प्रबंधन की बैठक में भाग लेने के लिए बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल के लिए रवाना हो गए।

CM योगी, डेप्युटी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा समेत सभी रहे मौजूद

शाह ने वाराणसी में शुक्रवार को संगठनात्मक बैठक को संबोधित कर उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार की। इस बैठक में आदित्‍यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं डाक्टर दिनेश शर्मा, स्वतंत्र देव सिंह, भाजपा उपाध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश मामलों के प्रभारी राधा मोहन सिंह, केंद्रीय मंत्री एवं चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल, उत्तर प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव प्रभारी और अध्यक्ष, भाजपा की 98 जिला संगठनात्मक इकाइयों के अध्यक्ष और प्रभारी तथा प्रदेश संगठन के पदाधिकारी शामिल हुए।

इस बैठक में संगठन की कार्यशैली और चुनाव के अन्‍य एजेंडों पर चर्चा हुई। शाह शनिवार को वाराणसी के अलावा आजमगढ़ और बस्ती में आयोजित कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, शाह वाराणसी के दीनदयाल हस्तकला संकुल भवन में पूर्वाह्न सवा दस बजे अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन की शुरुआत करेंगे और दोपहर एक बजे आजमगढ़ जिले के अशपालपुर, आजम बांध में राज्‍य विश्‍वविद्यालय आजमगढ़ का शिलान्यास करेंगे। वह शनिवार शाम सवा तीन बजे बस्ती जिले के शिव हर्ष किसान स्नातकोत्तर कॉलेज, बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ का शुभारंभ करेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button