उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

‘थाने में महिला की खुदकुशी बीजेपी सरकार के मुंह पर तमाचा’, रेप पीड़िता की मौत पर अखिलेश यादव ने कसा तंज

आजमगढ़ में रेप पीड़ता द्वारा पुलिस थाने में जहर खाकर जान देने के मामले में राजनीति गरमा गई है. मेहनाजपुर थाना क्षेत्र में हुई इस घटना पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. इस मामले पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि यह घटना बीजेपी सरकार के मुंह पर तमाचा है. बता दें कि लापरवाही बरतने के आरोप में थाना एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया है.

थाने में महिला की मौत के मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बीजेपी पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि आजमगढ़ में दुष्कर्म के आरोपियों पर कार्रवाई न होने से आहत महिला ने थाने में आत्महत्या कर ली. यह बहुत ही दुखद घटना है. इसके साथ ही सपा अध्यक्ष ने कहा कि यह घटना बीजेपी सरकार के मुंह पर तमाचा है, जो बड़े दावे कर प्रदेश में आम जनमानस को न्याय देने की बात करती है. इसके साथ ही उन्होंने योगी सरकार से दोषी पुलिस अधिकारियों और आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की.

‘यह घटना बीजेपी सरकार के मुंह पर तमाचा’

लापरवाही के आरोप में SHO निलंबित

पुलिस अधिकारी सुधीर कुमार ने बताया कि मेंहनाजपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला को पिछले दिनों कुछ लोगों ने रात को आवाज दी थी. जब वह घर से बाहर निकली तो उसके साथ मारपीट की गई. महिला के पति का आरोप है कि उसके साथ दुष्कर्म किया गया. इस दौरान उसने गांव के ही अनिल नाम के एक व्यक्ति को पहचान लिया था. परिजनों का आरोप है कि पीड़िता ने पुलिस से कई बार न्याय की गुहार लगाई, लेकिन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.

परिजनों के अनुसार आज भी महिला थाने पर पहुंची लेकिन पुलिस कार्रवाई के लिए टस से मस नहीं हुई, जिसके बाद महिला ने थाने में ही विषैला पदार्थ खा लिया. पुलिस महिला को लेकर जिला अस्पताल पहुंची तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. हालांकि पुलिस अधिकारी का कहना है कि महिला ने थाने में जहर नहीं खाया. घटना में लापरवाही बरतने पर मेहनाजपुर के प्रभारी थानाध्यक्ष चुन्ना सिंह को निलंबित कर दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button