अयोध्याउत्तर प्रदेशबड़ी खबर

2023 में होंगे अयोध्या के राम मंदिर में राम लला के दर्शन, 2025 में तैयार हो जाएगा पूरा परिसर

अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि मंदिर में दर्शन पूजन का इंतजार कर रहे श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर आई है. राम मंदिर ट्रस्ट की अयोध्या में हुई बैठक में यह तय हुआ है कि 2023 तक दर्शनार्थियों के लिए नवनिर्मित मंदिर के द्वार खुल जाएंगे और दर्शन पूजन शुरू हो जाएगा. यही नहीं 2025 समाप्त होते-होते पूरे 70 एकड़ के राम जन्मभूमि परिसर को पूरी तरह विकसित कर लिया जाएगा.
इसका मतलब है कि श्री राम जन्म भूमि मंदिर के अलावा और कौन-कौन से निर्माण होने हैं, अध्यात्म और श्रद्धा से लवरेज दर्शनार्थियों को अयोध्या और राम मंदिर परिसर में क्या-क्या दिखेगा उन सभी परिकल्पनाओं को साकार रूप दे दिया जाएगा. यानि कि साफ है रामलला के भक्त 2023 में अपने आराध्य प्रभु राम के दर्शन कर सकेंगे. वहीं 2025 समाप्त होते-होते पूरे राम मंदिर परिसर का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा.
2025 में राम मंदिर पूरी तरह तैयार हो जाएगा- चंपत राय
राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि 2025 में राम मंदिर पूरी तरह तैयार हो जाएगा. सारा परिसर सुरक्षा की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है इसलिए मंदिर के जो अतिरिक्त भाग हैं उसका निर्माण कार्य और मंदिर के निर्माण कार्य में बाधा न पहुंचे इसके लिए एक मोटी-मोटी रूपरेखा बनी है. 2023 तक हम दर्शनार्थियों के लिए दर्शन शुरू कर देंगे लेकिन 2025 खत्म होते होते संपूर्ण 70 एकड़ परिसर परिपूर्ण ढंग से विकसित हो जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button