देशबड़ी खबर

सिद्धू के इस्तीफे पर बोले CM चन्नी, कहा-नाराजगी दूर करने को नियुक्तियों पर विचार करने को तैयार

पंजाब में चल रहे सियासी दंगल में हर रोज नए दांव-पेंच देखने को मिल रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी नाराजगी को जगजाहिर कर दिया है. बताया जा रहा है कि वह मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के कुछ फैसलों से सहमत नहीं थे. अब सीएम चन्नी ने कहा है कि वह सिद्धू से बात करके नाराजगी दूर करना चाहते हैं.

कैबिनेट बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम चन्नी ने कहा, ‘मेरी सिद्धू से बात हुई है. प्रदेश अध्यक्ष पार्टी का हेड होता है. जो पंजाब का प्रधान होता है उसे पार्टी में अपनी बात को रखनी होती है.’ उन्होंने आगे कहा, ‘सिद्धू साहब से बात हुई है. मैंने उनको कहा है कि वह मुझसे बात करें. मैंने कुछ विधायकों और मंत्रियों की ड्यूटी लगाई है जो सिद्धू साहब से बात करेंगे. सिद्धू साहब ने कहा है वो मुझे वक्त देंगे. मैं नियुक्तियों पर विचार करने को तैयार हूं.’ पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं मुद्दों से पीछे नहीं हटूंगा. करप्शन और बेअदबी के मामलों पर किसी को कोई माफी नहीं मिलेगी. अगर किसी नियुक्ति या नाम पर ऐतराज है तो बैठकर बात हो सकती है. मैं इस पर विचार करने को तैयार हूं.’

सुबह से सिद्धू के घर नेताओं का जमावड़ा 

नवजोत सिंह सिद्धू को मनाने के लिए सुबह से उनके पटियाला स्थित आवास पर कांग्रेस नेताओं का आना जाना लगा हुआ है. प्रदेश के कार्यवाहक अध्यक्ष भी सिद्धू को मनाने की कोशिश कर चुके हैं. इसके अलावा सुबह से करीब 6 विधायक पटियाला पहुंच चुके हैं. इस बीच विवाद को सुलझाने के लिए कांग्रेस हाईकमान ने हरीश रावत को भी चंडीगढ़ भेजा है.

कैप्टन ने किया जाखड़ का नाम आगे

इस बीच मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुनील जाखड़ का नाम प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर आगे बढ़ा दिया है. सूत्रों का कहना है कि अगर नवजोत सिंह सिद्धू नहीं मानते हैं तो सुनील जाखड़ को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button