देशबड़ी खबर

सिद्धू का पाकिस्तान से है संबंध, बन सकते हैं राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा, CM बनाया तो करूंगा विरोध: कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले उनका यह कदम पार्टी की टेंशन बढ़ाने वाला है. हालांकि विधायक दल की बैठक में सीएम के नाम पर कोई फैसला नहीं हुआ. वहीं, माना जा रहा है कि कांग्रेस अब पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को सीएम बना सकती है.

लेकिन सिद्धू के मुख्यमंत्री बनने की राह में रोड़ा लगाने की कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ठान ली है. वह किसी भी हालत में सिद्धू को मुख्यमंत्री बनने नहीं देना चाहते हैं. इसी बीच उन्होंने सिद्धू के विरोध में अपना पहला दांव चल दिया है. सिद्धू को सीएम बनाए जाने की चर्चाओं के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें एक अक्षम व्यक्ति करार दिया है. न्यूज एजेंसी ANI को दिए एक इंटरव्यू में अमरिंदर सिंह ने कहा, “नवजोत सिंह सिद्धू एक अक्षम आदमी है, वह एक डिजास्टर साबित होगा. मैं अगले सीएम चेहरे के लिए उसके नाम का विरोध करूंगा. उसका संबंध पाकिस्तान से है. यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा होगा.”

किस पाकिस्तान कनेक्शन की बात कर रहे हैं अमरिंदर

दरअसल 2018 में जब पूर्व क्रिकेटर इमरान खान (Imran Khan) पाकिस्तान की सत्ता में आए तो उन्होंने अपने शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया था. नवजोत ने उनके आमंत्रण को स्वीकार किया और उनके शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे थे. यहां उन्होंने पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को गले लगाया, जिसके बाद भारत में उनका विरोध हुआ. हालांकि सिद्धू ने इस पर सफाई देते हुए कहा था कि वह सिर्फ एक सेकेंड की झप्पी थी कोई राफेल डील नहीं.

राष्ट्रीय सुरक्षा का है मसला- अमरिंदर सिंह

सिद्धू के उसी पाकिस्तान कनेक्शन को आज अमरिंदर ने लोगों को फिर से याद दिला दिया है. सिद्धू को सीएम बनाए जाने को लेकर अमरिंदर ने कहा, “सिद्धू, कुछ नहीं संभाल सकता, मैं उसे अच्छी तरह जानता हूं. सिद्धू पंजाब के लिए कोई जादू की छड़ी नहीं, बल्कि एक डिजास्टर साबित होगा. ये कांग्रेस पार्टी का फैसला है, वो जो मर्जी करें. उसे PCC का अध्यक्ष बनाएं ठीक है, लेकिन अगर उसे पंजाब के सीएम का चेहरा रखेंगे तो मैं विरोध करूंगा. क्योंकि ये राष्ट्रीय सुरक्षा का मसला है.”

कैप्टन अमरिंदर ने आगे कहा, “पाकिस्तान का प्रधानमंत्री इमरान खान सिद्धू का दोस्त है. जनरल बाजवा के साथ इसकी दोस्ती है. पाकिस्तान से हर रोज पंजाब में हथियार, ग्रेनेड और विस्फोटक आते हैं. हेरोइन आती है. ये सब पाकिस्तान से आता है. हमारा पाकिस्तान से 600 किलोमीटर का बॉर्डर है, इसलिए ये नेशन सिक्योरिटी का मामला है.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button