देशबड़ी खबर

शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, पिस्टल और गोला बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां के कुशवा इलाके में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में  एक आतंकवादी को मार गिराया गया है. जम्मू और कश्मीर पुलिस ने कहा कि कल रात एक आतंकवादी, अनायत अशरफ डार ने कशवा गांव में एक नागरिक पर गोली चलाई और उसे घायल कर दिया.

वहीं सूत्रों से जानकारी मिलने के बाद कश्मीर पुलिस ने कुशवा गांव में एक CASO ऑपरेशन शुरू किया गया और इलाके की घेराबंदी कर दी. उन्होंने कहा कि आतंकवादी को पहले सरेंडर करने के लिए कहा गया था, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया. बाद में उसे मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया. उसके पास से एक पिस्टल और गोला बारूद भी बरामद किया गया है. घायल नागरिक अभी भी अस्पताल में भर्ती है.

गोली लगने वाले शख्स की पहचान जमीर अहमद भट के रूप में की गई है, जो पेशे से एक दुकानदार है और डंगरपोरा चित्रगाम कलां का निवासी है. पुलिस के अनुसार, भट के पैर में गोली लगने से वो घायल हो गया और उसे इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. जम्मू-कश्मीर की ओर से जारी बयान में कहा गया था, “रात करीब 9:45 बजे शोपियां पुलिस को शोपियांके चित्रगाम कलां इलाके में आतंकियों के जरिए की गई वारदात की सूचना मिली, जहां आतंकवादियों ने एक नागरिक पर गोलियां चलाई.

बडगाम में भी हुआ था आतंकी हमला

इससे पहले सुरक्षाबलों पर आतंकी हमले की खबर सामने आई थी. मंगलवार को भी बडगाम में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला हुआ. इस हमले में एक नागरिक घायल हो गया, जिसके बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई. वहीं कुलगाम में शुक्रवार को दो आतंकी हमले हुए जिसमें एक रेलवे सिपाही शहीद हो गया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शमफोर्ड स्कूल के पास नाथजी के बेटे बंटू शर्मा के रूप में पहचाने जाने वाले रेलवे कॉन्स्टेबल पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की. गंभीर हालत में उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं हमले के तुरंत बाद हमलावरों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई.

(भाषा इनपुट के साथ)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button