उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरप्रयागराजबड़ी खबर

शादी के लिए हिंदू बनी थी युवती, कोर्ट ने कहा सुरक्षा दो..

प्रयागराज : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एसएसपी मेरठ को मुस्लिम से हिन्दू बन शादी करने वाली श्रीमती यती उर्फ कहकशा की जीवन की सुरक्षा करने और स्थानीय पुलिस को उसके वैवाहिक जीवन में किसी प्रकार का हस्तक्षेप न करने का निर्देश दिया है. साथ ही सुनिश्चित करने को कहा है कि याची के पिता या परिवार वाले, उनके मित्र कोई भी इलेक्ट्रॉनिक, संचार माध्यम से या शारीरिक रूप से कोई क्षति न पहुंचा पाए.
लड़की ने कहा उसकी हिंदू धर्म में आस्था, तभी अपनाया यह धर्म
कोर्ट ने यती के पिता को नोटिस जारी कर सीजेएम से नोटिस प्राप्त होने की रिपोर्ट मांगी है. यह आदेश न्यायमूर्ति जे.जे मुनीर ने याची की याचिका पर दिया है. यती का कहना है कि वह जन्म से मुस्लिम है किन्तु उसकी आस्था हिन्दू धर्म में है. उसने हिन्दू धर्म अपना लिया है. इसकी सूचना जिलाधिकारी को दी है. अखबार में प्रकाशित भी कराया है. यती बालिग है, उसने अपनी मर्जी से 16 अप्रैल 2021 को हिन्दू रीति से शादी की है. अपने पति के साथ रह रही है. लेकिन उसके पिता व परिवार वाले नाराज हैं. जान से मारने की धमकी दे रहे हैं.
हाईकोर्ट ने एसएसपी मेरठ को दिए सख्त निर्देश
यती ने इचौली थाना पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगायी है किन्तु सुरक्षा नहीं दी जा रही है. कोर्ट ने राज्य सरकार से चार हफ्ते में जवाब मांगा है. याचिका की सुनवाई 23 जून को होगी. कोर्ट ने एसएसपी मेरठ को निर्देश दिया है कि याची को सुरक्षा दे और देखे कि कोई भी उसे नुकसान न पहुंचाने पाये. यति के पिता या दोस्त उसके घर न जाएं. न ही फोन करें. वे किसी प्रकार का नुकसान न पहुंचाने पाएं.

Related Articles

Back to top button