देशबड़ी खबर

विकास दुबे का साथी गुड्डन त्रिवेदी मुंबई से गिरफ्तार

  • 2001 में राज्यमंत्री संतोष शुक्ला की हत्या में दिया था गैंगस्टर का साथ

मुंबई। कानपुर के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे के कथित मुठभेड़ में मारे जाने के बाद उसके सहयोगियों की धरपकड़ तेज हो गई है। इसी क्रम में देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में विकास दुबे के दो साथियों को गिरफ्तार किया गया है। गुप्त सूचना के आधार पर मुंबई आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने छापेमारी कर फरार गुड्डन त्रिवेदी और सोनू तिवारी को पकड़ा है। फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक मुंबई एटीएस ने इन अपराधियों को जुहू से गिरफ्तार किया है। महाराष्ट्र एटीएस ने बयान जारी कर बताया कि मुंबई स्थित एटीएस की जुहू यूनिट को कानपुर एनकाउंटर से जुड़े कुछ अपराधियों के ठाणे में छिपे होने सूचना मिली। जिसके बाद आरोपियों को पकड़ने के लिए एटीएस ने ठाणे के कोलशेट रोड पर जाल बिछाया और आरोपी अरविंद उर्फ़ गुड्डन और उसके ड्राइवर सुशीलकुमार उर्फ़ सोनू तिवारी को धर दबोचा।

पकड़े गए आरोपियों की उम्र क्रमशः 46 वर्ष और 30 वर्ष है। प्राथमिक सूचना में पता चला है कि गुड्डन विकास दुबे के साथ कई अपराधों में शामिल रहा है। गुड्डन विकास के साथ ही साल 2001 में हुए बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री संतोष शुक्ला की हत्या में भी शामिल था। उसके ऊपर उत्तर प्रदेश सरकार ने इनाम भी घोषित किया हुआ है।

इससे पहले कानपुर पुलिस ने विकास दुबे गिरोह के लोगों को शरण देने के आरोप में मध्य प्रदेश के ग्वालियर से दो लोगों को गिरफ्तार किया। गिरोह के दो सदस्यों शशिकांत पांडे और शिवम दुबे को ग्वालियर में शरण देने के मामले में ओमप्रकाश पांडे और अनिल पांडे को यूपी एसटीएफ ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button