उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरबड़ी खबरलखनऊ

लखनऊ नगर निगम के कर्मचारियों की तालाबंदी, करोड़ों की राजस्व वसूली प्रभावित

लखनऊः नगर निगम के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर नगर निगम के मुख्य कार्यालय के साथ-साथ सभी जोनल कार्यालयों में तालाबंदी कर काम बंद कर दिया. जिससे नगर निगम का काम पूरा दिन प्रभावित रहा. अपने काम से नगर निगम में आने वाले लोगों को निराश लौटना पड़ा. यही नहीं जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने, नाम परिवर्तन कर निर्धारण व अपना शुल्क जमा करने वाले लोगों को भी बेरंग वापस लौटना पड़ा. यही नहीं कर्मचारियों की तालाबंदी से नगर निगम की करोड़ों की वसूली भी प्रभावित रही.
लखनऊ नगर निगम कर्मचारी महासंघ मृतक आश्रित कोटे के तहत नौकरी दिए जाने सहित नौ मांगों को लेकर लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. नगर आयुक्त से लेकर महापौर तक से मिलकर कर्मचारी अपनी मांग रख रहे हैं. नगर निगम की तरफ से आश्वासन न मिलने पर कर्मचारियों ने बुधवार को सभी जोनल कार्यालयों के साथ-साथ मुख्यालय में ताला बंद कर काम ठप कर दिया.
करोड़ों की राजस्व वसूली प्रभावित
नगर निगम के एक अधिकारी ने ऑफ द रिकॉर्ड ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए बताया कि लखनऊ नगर आयुक्त अजय द्विवेदी के निर्देश पर लगातार बड़े बकायेदारों के विरुद्ध अभियान चलाया हुआ है. अभियान के तहत लखनऊ के सभी जोन में बकायेदारों से वसूली अभियान चलाया जा रहा है. बकाया सूचना जमा करने वाले भवनों को लगातार लखनऊ नगर निगम सील भी कर रहा है. जिस तरह से आज लखनऊ नगर निगम के कर्मचारियों ने तालाबंदी की है, इससे लगभग एक करोड़ रुपये के राजस्व का घाटा हुआ है.
बताते चलें कि लखनऊ नगर निगम के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर बुधवार लखनऊ नगर निगम मुख्यालय के साथ-साथ सभी जोन कार्यालय में कामकाज बंद रहा. जिसके कारण नगर निगम का वसूली अभियान सहित जन्म प्रमाण पत्र का कार्य भी प्रभावित हुआ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button