उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

योगी सरकार ने दी आज नाइट कर्फ्यू में छूट, रात दस के बाद भी जा सकते हैं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम देखने

योगी सरकार ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर लोगों को बड़ी  राहत दी है। आज नाइट कर्फ्यू में लोगों को छूट मिलेगी। रात दस बजे से सुबह छह बजे के बीच लोग आज बाहर आ जा सकते हैं। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को देर शाम इस संबंध में गाइडलाइन्स जारी कर दिया है।

शासनादेश में कहा गया है कि विशेष परिस्थितियों में प्रदेश में जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में निर्धारित उपस्थिति की सीमा एवं रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू (रात्रि 10 बजे से सुबह छह बजे तक) में छूट प्रदान की जाती है। साथ ही यह आदेश भी दिया गया है कि प्रदेश की सभी पुलिस लाइंस एवं जेलों में जन्माष्टमी का पर्व भव्य रूप से भारतीय परंपरा के अनुसार मनाया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि इन कार्यक्रमों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन हो और मास्क व सेनेटाइजर का इस्तेमाल अवश्य किया जाए।

डीजीपी ने जारी किए आदेश:

प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल ने जन्माष्टमी के त्योहार पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा कि सभी संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस पिकेट की तैनाती करने के साथ ही प्रभावी गश्त की व्यवस्था की जाए। डीजीपी ने पुलिस द्वारा वाहनों पर लाउडस्पीकर आदि के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने और मॉस्क पहनने के लिए लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया है। साथ ही सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर एवं व्हाट्सएप आदि पर सतर्क दृष्टि रखने और भ्रामक सूचना प्रसारित होने पर तत्काल कार्रवाई करते हुए उसका खंडन करने की हिदायत दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button