उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

योगी कैबिनेट में 29 प्रस्तावों पर लगी मुहर, ये हुए बड़े फैसले

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में बुधवार को कैबिनेट बैठक आयोजित हुई. बैठक में 29 अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी. बैठक लोकभवन में आयोजित हुई. कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह (Cabinet Minister Siddharth Nath Singh) ने बताया कि अयोध्या में माया बाजार में लग रहे जाम को समाप्त करने के लिए तीन किलोमीटर का बाईपास बनाया जाएगा, ताकि आवागमन में दिक्कत न हो. मंत्री ने अन्य कई जिलों में भी विकास करने की बात कही.
कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह (Cabinet Minister Siddharth Nath Singh) ने कहा कि मथुरा में 505.72 करोड़ की स्वीकृति हुई थी. पहले चार लेन की सड़क थी, इसमें 12 हजार पेड़ कट रहे थे, इसलिए दो लेन किया गया है. अंबेडकर नगर बाजार में बाईपास के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है, जो 12. 30 किलोमीटर लंबा है. 254.20 करोड़ का प्रोजेक्ट है, यह मार्ग अयोध्या जाता है.
कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (Cabinet Minister Siddharth Nath Singh) ने 29 अहम प्रस्तावों में कौशांबी को भी शामिल किया है. उन्होंने कहा कि कौशांबी में भी विकास होगा. अयोध्या के माया बाजार (Ayodhya Maya Bazaar) में बाईपास बनेगा. अयोध्या बेलहर घाट का चौड़ीकरण होगा. अयोध्या में सड़कों के विकास और 3 निर्माण कार्यों की चर्चा की गई. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मथुरा में चौड़ीकरण होगा. PWD के 8 प्रस्तावों को कैबिनेट की मंजूरी मिली है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button