उत्तर प्रदेशबड़ी खबरमथुरा

मथुरा में सीएम योगी बोले- पहले हिन्दुओं के त्योहारों पर बंदिशें लगाई जाती थीं लेकिन अब कोई बंदिश नहीं है

मथुरा: श्री कृष्ण जन्माष्टमी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा में आयोजित जन्माष्टमी कार्यक्रम में शामिल हुए. मथुरा के ओम पैराडाइज में मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर करीब 2.35 पर उतरा. यहां से मुख्यमंत्री रामलीला मैदान महाविद्यालय पहुंचे. यहां उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद की तरफ से श्री कृष्ण जन्माष्टमी का कार्यक्रम आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया. इसके बाद करीब 4 बजे मुख्यमंत्री श्री कृष्ण जन्मस्थान पहुंचे और करीब 20 मिनट तक वहां श्री कृष्ण भगवान के दर्शन व पूजन किए.

मथुरा पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम लीला मैदान में आयोजित कृष्णोत्सव को संबोधन करते हुए कहा कि वे इस अवसर का इंतजार पिछले तीन साल से कर रहे थे. मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं वृंदावन बिहारी लाल से प्रार्थना करने आया हूं कि जैसे आपने अनेक राक्षसों का अंत किया था, वैसे ही कोरोना रूपी राक्षस का भी अंत करने की कृपा करें.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”पहले आपके पर्व-त्योहार में बधाई देने के लिए मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायक नहीं आते थे. बीजेपी के नेताओं को छोड़कर बाकी दलों के नेता दूर भागते थे. हिंदुओं के पर्व में कोई नेता सहयोग नहीं करता था और बंदिशें भी लगाई जाती थी. लेकिन अब कोई बंदिश नहीं है.”

मुख्यमंत्री ने कहा कि धरती पर धर्म की स्थापना के लिए कृष्ण का अवतार हुआ था. पहले वर्ष 2019 में आगरा तक आया था. उस दौरान केंद्रीय मंत्री के निधन के कारण मथुरा नहीं आ सका था. इस साल कोरोना वायरस नियंत्रण में है लेकिन सतर्क रहने की जरुरत है. मैं बिहारी लाल से यही प्रार्थना कहता हूं कि कोरोना नामक राक्षस का अंत करें.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि मथुरा पर पहली बार बतौर मुख्यमंत्री जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित जन्मोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम 7 बजे लखनऊ पुलिस लाइन में आयोजित श्री कृष्ण जन्माष्टमी समारोह में शामिल होंगे. समारोह में  राज्यपाल आनंदीबेन पटेल समेत डीजीपी मुकुल गोयल और पुलिस-प्रशासन के तमाम आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री यहां श्री कृष्ण भगवान की पूजा अर्चना करेंगे. इस दौरान समारोह में मथुरा-वृंदावन से आए कलाकार रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button