उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरबड़ी खबरमथुरा

मथुरा के खिलाड़ियों को आगे लाने के लिए मैं कर रही हूं मेहनत: सांसद हेमा मालिनी

मथुरा: केंद्र सरकार द्वारा खेलो इंडिया अभियान के तहत भारतीय खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में युवा खिलाड़ियों के लिए खेल उपकरण, कोच एवं स्टेडियम की व्यवस्था कराने के प्रयास तेज कर दिए हैं. इसी के तहत सांसद हेमा मालिनी ने विभिन्न खेल संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों के साथ बैठक की. पानीगांव पुल सम्पर्क मार्ग स्थित पर्यटक सुविधा केंद्र में आयोजित हुई बैठक में सांसद ने जिले में खेल एवं खिलाड़ियों के विकास के लिए प्रस्ताव मांगे.
जानकारी देते हुए हेमा मालिनी ने बताया कि स्पोर्ट से कनेक्टेड जितने भी हमारे खिलाड़ी हैं ,संभालने वाले हैं. मैनेजमेंट करते हैं उनसे बात हुई. क्योंकि हम जानते हैं कि मथुरा में बहुत ही टैलेंटेड खिलाड़ी है, लेकिन वह उभर कर बाहर नहीं आ पा रहे हैं. क्योंकि व्यवस्थाएं बहुत कम है. मैं इस चीज को पहले से देख रही हूं. इनको बहुत अच्छे से फैसिलिटी दी जाए, हमारी सरकार हमेशा से चाहती है कि हम सांसद लोग स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए सहायता करें. हम चाहते हैं कि यहां पर बहुत अच्छी व्यवस्थाएं हो. खासतौर पर लड़कियों के लिए. क्योंकि मथुरा कुश्ती के लिए बहुत पॉपुलर है. कृष्ण जी और बलराम जी खेल में माहिर थे. उनका नाम और भी रोशन करना चाहिए.
उन्होंने कहा कि काफी खिलाड़ी हैं लड़कियां भी हैं. एक हॉस्टल बने जिसमें वह रह सके और अच्छे से खेल सके. मैंने देखा है कि तीरंदाज में भी बहुत खिलाड़ी एक्सपर्ट है. जिसे देख कर मुझे बहुत अच्छा लगा. लड़के हैं लड़कियां भी हैं. मथुरा के खिलाड़ियों को आगे लाने के लिए मैं मेहनत कर रही हूं.
सांसद ने खेल संगठनों के पदाधिकारियों के साथ की बैठक
खेलो इंडिया अभियान के तहत सरकार द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं कि युवाओं की छुपी हुई प्रतिभाओं को आगे लाया जाए और उनके खेल को बढ़ावा दिया जाए. इसी क्रम में सांसद हेमा मालिनी द्वारा खेल से जुड़े हुए सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनकी राय ली गई. बताया गया कि वह चाहती हैं कि जनपद मथुरा कि युवाओं की प्रतिभा को आगे लाया जाए. ताकि वह खेल में आगे आकर जनपद का नाम रोशन करें. जिसके लिए सांसद ने कहा कि वह सारी व्यवस्थाएं मथुरा में करेंगी. जिससे युवाओं को अपनी प्रतिभा आगे लाने में सहायता मिल सके.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button