देशबड़ी खबर

भगत सिंह की जयंती के मौके पर कांग्रेस में शामिल होंगे कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी

28 सितंबर को सीपीआई नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के वडगाम विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में शामिल होंगे. 28 सितंबर को शहीद भगत सिंह की जयंती है. इससे पहले जानकारी सामने आई थी कि कन्हैया कुमार कांग्रेस पार्टी के संपर्क में हैं. बीते दिनों उनकी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात भी हुई थी.

कन्हैया कुमार के करीबी सूत्रों की मानें तो वो ये मानते हैं कि राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी के खिलाफ अगर कोई एक नेता पूरे दमखम से लड़ रहा है तो वो कांग्रेस नेता राहुल गांधी हैं. ऐसे में कन्हैया को लगता है राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने की जरूरत है.

सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी देशभर में बीजेपी विरोधी युवा नेताओं की नई टीम बना रहे हैं. इस टीम का अहम सदस्य कन्हैया हो सकते हैं. यानी सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस में कन्हैया कुमार की भूमिका राष्ट्रीय स्तर की होगी. सूत्रों ने ये भी बताया था कि  गुजरात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल कन्हैया और जिग्नेश दोनों युवा नेताओं और कांग्रेस के नेतृत्व के बीच बातचीत की मध्यस्थता कर रहे हैं.

मूल रूप से बिहार से ताल्लुक रखने वाले कन्हैया जेएनयू में कथित तौर पर देशविरोधी नारेबाजी के मामले में गिरफ्तारी के बाद सुर्खियों में आए थे. वह पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ सीपीआई के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़े थे, हालांकि वह हार गए थे. दूसरी तरफ, दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाले जिग्नेश गुजरात के वडगाम विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button