उत्तर प्रदेशगोरखपुरबड़ी खबर

बच्चों और युवाओं की भीड़ देखकर रुके सीएम योगी, पूछा-विश्वविद्यालय बन रहा है, पढ़ने आओगे ना!

आयुष विश्वविद्यालय का निरीक्षण कर सीएम योगी आदित्यनाथ हेलीपैड के लिए अपनी फ्लीट में बैठने जा रहे थे कि बच्चों और युवाओं की भीड़ देख कर ठिठक गए। चेहरे पर मुस्कुराहट लिए निकट पहुंचे तो बच्चों की खुशी देखते ही बन रही थी। सीएम ने सभी से पूछा, ठीक हो? योगी के रूबरू होने से बच्चों का हौसला बढ़ा तो मोबाइल निकाल कर तस्वीरें लेने लगे। मुस्कुराते हुए योगी ने युवाओं से कहा कि अब यहां विश्वविद्यालय बन रहा है, पढ़ने आओगे न! सबने जोर से हां में जवाब दिया। सीएम के अभिवादन में जोरदार तालियां भी बजाईं।

बालसुलभ मुस्कराहट और शोर के साथ उन्होंने सीएम का अभिनंदन किया। यह देख योगी भी थोड़े हंसी-मजाक के मूड में आ गए। उन्होंने ‌साथ खड़े सदर सांसद अभिनेता रविकिशन शुक्ल की तरफ इशारा किया। योगी ने पूछा कि इन्हें पहचानते हो? बच्चों ने उल्लास के साथ जवाब दिया, सांसद रवि किशन जी हैं। इस पर सीएम ने हंसते हुए कहा कि ये फिल्मस्टार भी हैं, इनके साथ फिल्मों में काम करोगे। सीएम के यह कहते ही बच्चों के साथ साथ खड़े सांसद, विधायक और सुरक्षा में लगे अधिकारी भी हंस पड़े। खुद योगी भी खिलखिला कर हंस पड़े। फिर सीएम आगे बढ़ चले लेकिन पीछे बच्चों के आनंद का कोई ओर छोर नहीं था।

सांसद ने भोजपुरी रैप सुनाया

हंसी-ठिठोली के बीच गोरखपुर सदर के सांसद और अभिनेता रवि किशन ने मुख्यमंत्री योगी को जल्द आने वाले अपने भोजपुरी रैप की रिकॉर्डिंग का अंश भी मोबाइल पर सुनाया…

जे कबो ना रहल, ऊ अब बा
यूपी में सब बा।
अपराधी के जेल बा
बिजली रेलमपेल बा
जेल में मुख्तार बा
करोना गईल हार बा
जे कबो ना रहल, ऊ अब बा
यूपी में सब बा।

आज होगा राष्ट्रपति का दौरा
आपको बता दें, भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज (28 अगस्त, 2021) जनपद गोरखपुर में महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय का उद्घाटन करेंगे. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उद्घाटन समारोह में सम्मिलित होंगे. महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय, गोरखपुर के माध्यम से योग, आयुर्वेद, चिकित्सा शिक्षा, उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, कृषि शिक्षा सहित अन्य रोजगारपरक पाठ्यक्रमों का संचालन किया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button