उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल बुखार का कहर जारी, 56 हुई मरने वालों की संख्या, 238 बच्चे अब भी भर्ती

फिरोजाबाद में डेंगू बुखार (Firozabad Dengue or Viral Fever) का प्रकोप इतना है कि अस्पतालों में लगातार बच्चों की भर्ती हो रही हैं. अब मौत का आंकड़ा 56 के पार हो गया है. भर्ती मरीजों की बात करें इस समय मेडिकल कॉलेज (Firozabad Medical College) के समस्त सैया वार्ड में 238 मरीज भर्ती हैं. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के निर्देश के बाद फिरोजाबाद के लिए नए सीएमओ ( Firozabad CMO) तैनात किए गए हैं.

शहर के मेडिकल कॉलेज को बच्चों के इलाज के लिए सुरक्षित किया गया है. जानकारी के मुताबिक यहां अभी 238 बच्चे भर्ती हैं. सभी बच्चों को बुखार, पेट दर्द और वायरल जैसी शिकायतें हैं. बच्चों के परिजन तेज बुखार और बेहोशी की हालत में बच्चों को भर्ती करा रहे हैं. दरअसल पिछले दस दिनों में अब तक 56 मरीजों की मौत हो चुकी है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची है. वहीं डेंगू ,वायरल फीवर से हुई मौतों के बाद सीएमओ पर एक्शन लिया गया है.

दिनेश कुमार प्रेमी को बनाया गया नया CMO

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीएमओ को भी हटाने के निर्देश जारी किए थे. जिसके बाद फिरोजाबाद की सीएमओ नीता कुलश्रेष्ठ को हटाया गया है, जिसके बाद दिनेश कुमार प्रेमी को उनकी जगह दी गई है. वहीं नीता कुलश्रेष्ठ को अलीगढ़ अस्पताल का वरिष्ठ परामर्शदाता बनाया गया है. साथ ही सीएम योगी ने मामले की जांच के लिए 11 एक्सपर्ट्स की टीम भेजने के निर्देश भी दिए थे. जिसके बाद ICMR की 11 सदस्यीय टीम ने फिरोजाबाद पहुंचकर की सैम्पल्स की जांच की. जांच में कोविड का प्रभाव नहीं पाया गया है.

मेडिकल कॉलेज में भर्ती हुए बच्चों का किया जा रहा फ्री इलाज

सीएम ने शहरी एवं ग्रामीण निकायों क्षेत्र में साफ सफाई करने के निर्देश भी दिए हैं. इसके साथ मेडिकल कॉलेज में विशेष डॉक्टर्स की टीम भेजने के आदेश भी दिए गए हैं. वहीं मुख्यमंत्री के आदेशानुसार फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती हुए बच्चों का मुफ्त इलाज करवाया जा रहा. सीएम योगी को जैसे ही इस घटना की सूचना मिली उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण करके प्रशासान को जरूरी निर्देश जारी किए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button