देशबड़ी खबरराजनीति

प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- गरीबों, दलितों, किसान और लोकतंत्र पर हमला है बीजेपी का चेहरा

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के गुना का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ पुलिस वाले कथित तौर पर निर्दयता से एक दलित दंपति को पीटते हुए नजर आ रहे हैं। इस घटना ने अब सियासी रंग लेना शुरू कर दिया है।

प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर लगाए ये आरोप
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने वीडियो को शेयर करते हुए बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया, ‘गरीबों पर हमला, दलितों पर हमला, किसान पर हमला, लोकतंत्र पर हमला, यही तो है भाजपा का चाल, चेहरा और चरित्र।’ उन्होंने कहा, ‘इस अन्याय के खिलाफ कांग्रेस जी-जान से लड़ेगी।’

राहुल गांधी ने साधा BJP पर निशाना
प्रियंका गांधी के साथ ही कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मध्य प्रदेश की इस वीडियो को शेयर करते हुए कहा कि हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के खिलाफ है।

PM को पत्र लिखकर किया आग्रह
कांग्रेस की किसान इकाई ‘किसान कांग्रेस’ ने इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया कि इस मामले में संज्ञान लेकर संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोलंकी ने कहा, ‘भाजपा की सरकारों में किसानों और दलितों पर हमले आम बात हो चुकी है। इसलिए हम सीधे प्रधानमंत्री से आग्रह कर रहे हैं कि वह ऐसे मामलों में कार्रवाई सुनिश्चित करें।’ उन्होंने कहा कि वह और किसान कांग्रेस के दूसरे पदाधिकारी जल्द ही गुना जाएंगे और इस मामले में सख्त कार्रवाई के लिए प्रशासन पर दबाव बनाएंगे।

क्या है पूरा मामला
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो मध्य प्रदेश के गुना का है, जहां पर पुलिस किसान की पिटाई करते हुई दिख रही है। बताया जा रहा है कि जब पुलिस किसान से जमीन खाली कराने आई तो किसान ने कहा है कि वह फसल की कटाई करने के बाद जमीन खाली कर देगा मगर इस बीच पुलिस इतनी बेहरमी से उसे मारने लगी की वहां खड़े लोग तक भावुक हो गए।

बच्चे देख कर रो रहे हैं
पिटाई के बाद घायल किसान ने कीटनाशक पी लिया। जिसके बाद वह बेहोश हो गया। बेहोश होने के बाद उसके सात बच्चे उसे उठाने की कोशिश करते दिखे और जोर-जोर से रोने लगे, उसकी बड़ी बेटी चीख-चीख पर अपने पिता को उठाने की कोशिश करती दिखी इस दृश्य ने वहां लोगों को भावुक कर दिया। इस मामले में फिलहाल ज्योतिरादित्य सिंधिया के हस्तक्षेप के बाद जिले के डीएम और एसएसपी को बर्खास्त कर दिया है, मगर लोग फिर भी सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं और शिवराज सिंह से जवाब मांग रहे हैं। ‘

CM शिवराज ने दिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश
गौरतलब है कि गुना के जगनपुर क्षेत्र में एक सरकारी मॉडल कॉलेज के निर्माण के लिये निर्धारित सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस ने कथित तौर पर दलित दंपति की पिटाई की थी। दंपति ने मंगलवार को इस मुहिम के विरोध में कीटनाशक पी लिया। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार रात गुना के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने इस घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश भी दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button