उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा जल्द होगी आयोजित: सीएम योगी

लखनऊ: सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET) के संबंध में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने कहा कि यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली के तहत प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET) शीघ्र आयोजित की जाए. परीक्षा का आयोजन पूरी तैयारी के साथ किया जाए और परीक्षा का परिणाम भी जल्द घोषित हो.

आयोग के अधिकारियों के साथ सीएम ने की बैठक

बैठक में सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार के सभी विभागों में रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया तेजी से सम्पन्न की जा रही है. रिक्त पदों पर भर्ती के लिए पारदर्शी और निष्पक्ष परीक्षा प्रणाली के आधार पर सफल अभ्यर्थियों को रोजगार उपलब्ध होगा. इसको देखते हुए परीक्षा कार्यक्रम को पूरी तेजी से आगे बढ़ाया जाए.

चार साल में चार लाख नौकरी

मुख्यमंत्री ने कहा कि पारदर्शितापूर्ण और निष्पक्ष ढंग से परीक्षा प्रक्रिया को संचालित किया जाए. चार साल में चार लाख नौकरी विकास और युवाओं के लिए रोजगार के लिए प्रतिबद्ध इस सरकार में चयन की कार्रवाई योग्यता के आधार पर सम्पन्न हो रही हैं. निरन्तर सुधार का प्रयास किए जाने से वर्तमान में लोक सेवा आयोग, पुलिस भर्ती बोर्ड समेत सभी चयन आयोगों की परीक्षा और भर्ती प्रक्रिया के प्रति अभ्यर्थियों का भरोसा बहाल हुआ है. इसके दृष्टिगत भविष्य में भी परीक्षा और भर्ती कार्यक्रम को मिशन रोजगार के तहत पूरी तेजी से संचालित किया जाए. उन्होंने कहा कि लगभग चार वर्ष के कार्यकाल में चार लाख युवाओं को नौकरियां मिली हैं. युवाओं के चयन की प्रक्रिया बिना किसी भेदभाव के पूरी शुचिता, पारदर्शिता और निष्पक्षता से सम्पन्न हुई है.

आयोग के अध्यक्ष ने दी जानकारी

यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने मुख्यमंत्री को प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET) के सम्बन्ध में की जाने वाली तैयारियों से अवगत कराया. परीक्षा सम्बन्धी योजना और पाठ्यक्रम की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने इस सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

बैठक में शामिल हुए अधिकारी

बैठक में मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक मुकुल सिंघल, अपर मुख्य सचिवमुख्यमंत्री एसपी गोयल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना संजय प्रसाद, सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार और यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सदस्य उपस्थित रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button