उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

पूर्व सीएम कल्याण सिंह को देखने एसजीपीजीआई पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह

लखनऊ: यूपी दौरे पर आए गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने पीजीआई (SGPGI Lucknow) पहुंचकर कल्याण सिंह (Kalyan Singh Health Condition) का हालचाल जाना. इस दौरान उनके साथ सीएम योगी भी मौजूद थे. बता दें कि कल्याण सिंह बीते 21 जून से बीमार चल रहे हैं. पहले तो उन्हें लोहिया संस्थान (Lohia Institute) में भर्ती कराया गया था. जहां जांच के दौरान उनके शरीर में अनियंत्रित ब्लड शुगर, बैक्टीरियल इंफेक्शन, मस्तिष्क में खून का थक्का जमना पाया गया था. इसके अलावा उनमें माइनर हार्ट अटैक के भी लक्षण थे. हालत बिगड़ने पर उनको एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था. इसके बाद उनको वेंटिलेटर (Ventilator) पर शिफ्ट कर दिया गया था. आज वेंटिलर पर उनको 12 दिन हो गए हैं.
बता दें कि कल्याण सिंह की किडनी के बाद उनके फेफड़े में भी इंफेक्शन फैल गया है. इसके पहले भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह , केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, विधानसभा स्पीकर हृदय नारायण दीक्षित और बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन समेत पार्टी के कई बड़े नेता उनसे मिलने एसजीपीजीआई आ चुके हैं. इसके अलावा सीएम योगी भी कई बार कल्याण सिंह का हालचाल जानने के लिए एसजीपीजीआई जा चुके हैं. पीएम मोदी भी फोन पर कल्याण सिंह के स्वाथ्य के बारे में जानकारी लेते रहते हैं. बीते 28 जुलाई को बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती उनका हालचाल जानने के लिए एसजीपीजीआई (SGPGI) पहुंची थीं. कल्याण सिंह से मुलाकात के बाद उमा भारती ने उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करते हुए ट्वीट भी किया था कि यूपी में आज बीजेपी की मजबूत स्थिति का श्रेय बाबूजी कल्याण सिंह को ही जाता है. आगे भी पार्टी को उनकी जरूरत है.
रविवार को उत्तर प्रदेश पहुंचे अमित शाह ने लखनऊ स्थित उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंस का शिलान्सास किया. गृहमंत्री ने यहां उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंस का भूमि पूजन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज देश में चल रही विकास की 44 योजनाओं में उत्तर प्रदेश सबसे आगे है. योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम ने पूरे देश में इन 44 योजनाओं में सबसे पहला स्थान हासिल किया है. उत्तर प्रदेश ने हर क्षेत्र में विकास किया है. इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की जमकर तारीफ की. इससे पहले काशी दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी योगी आदित्यनाथ के कामकाज की तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकार अच्छा काम कर रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button