देशबड़ी खबर

‘देश में जनभागीदारी की नयी इबारत लिखी जा रही’, सेवा और समर्पण अभियान की शुरुआत के बाद बोले जे पी नड्डा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 71वां जन्मदिन है. भारतीय जनता पार्टी ने इस दिन को ऐतिहासिक बनाने की योजना बनाई है. एक ओर पार्टी का लक्ष्य ज्यादातर COVID-19 वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बनाना है. तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने आज 21-दिवसीय “सेवा और समर्पण” अभियान भी शुरू किया है. दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में ‘सेवा और समर्पण अभियान’ का शुभारंभ किया.

दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय से ‘सेवा और समर्पण अभियान’ की शुरुआत करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी ने ‘सेवा और समर्पण’ अभियान शुरू किया है. जनसेवा से बढ़कर कोई काम नहीं हो सकता. पीएम मोदी के नेतृत्व में जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति की जगह विकास की राजनीति ने ले ली है. उन्होंने कहा कि देश में जनभागीदारी की नयी इबारत लिखी जा रही है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर उनकी तारीफ करते हुए कहा कि पीएम ने हमेशा राष्ट्र के उत्थान के बारे में सोचा. जनता के लिए समर्पित रहना ही प्रधानमंत्री का स्वभाव है. जे.पी. नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की योजनाएं दलितों, पीड़ितों और वंचितों के लिए होती हैं. जन-जन का विकास ही पीएम के जीवन का उद्देश्य है.

7 अक्टूबर तक चलेगा अभियान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर 17 सितंबर से भारतीय जनता पार्टी का ‘सेवा एवं समर्पण’ अभियान शुरू होगा.  7 अक्टूबर तक चलने वाले इस अभियान में पार्टी कार्यकर्ता हर गांव-घर तक पहुंच कर संपर्क, संवाद और सेवा कार्य करेंगे. मोर्चो और प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता भी इस अभियान में जुटेंगे. 17-20 सितंबर तक हेल्थ चेकअप के लिए कैंप आयोजित किए जाएंगे. चिकित्सा प्रकोष्ठ को इसके आयोजन की ज़िम्मेदारी दी गई है. साथ ही युवा मोर्चा के कार्यकर्ता रक्तदान शिविर आयोजित करेंगे. अनुसूचित जाति मोर्चा के कार्यकर्ता गरीब बस्तियों में फल और आवश्यक वस्तुएं बांटेंगे. इसके अलावा ओबीसी मोर्चा के कार्यकर्ता अनाथालय और वृद्धाश्रम में जाकर फल बांटेंगे.

‘किसान सम्मान दिवस’ का होगा आयोजन

किसान मोर्चा इस अभियान के तहत ‘किसान सम्मान दिवस’ का आयोजन करेंगे जिसमें 71 किसानों और 71 जवानों को सम्मानित किया जाएगा. जबकि महिला मोर्चा कोरोना काल में सेवा कार्य करने वाली 71 कोरोना वॉरियर महिलाओं को सम्मानित करेगा. 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती से पहले 24 सितंबर को प्रदेश भर में बूथ पर पार्टी कार्यकर्ता कार्यक्रम करेंगे.गांधी जयंती पर दो अक्तूबर को प्रदेश में मंडल स्तर पर कार्यकर्ताओं द्वारा स्वच्छता के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.अभियान के दौरान प्रदर्शनी, वैक्सीनेशन कैंप सहित अन्य सेवा कार्य बीजेपी कार्यकर्ता करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button