देशबड़ी खबर

दुनियाभर में हो रही है पेगासस की चर्चा, क्यो डरे हुए हैं PM मोदी: अधीर रंजन

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने एक बार फिर से केंद्र की मोदी सरकार को घेरने का प्रयास किया। उन्होंने कहा है कि पेगासस जासूसी सॉफ्टवेयर की चर्चा दुनियाभर में हो रही है। जासूसी मामला अकेले हमारे देश का मुद्दा नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी क्यों डरे हुए हैं?
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पेगासस मामले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी क्यो डरे हुए हैं ? उन्होंने कहा कि इसकी चर्चा देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में हो रही है। जासूसी मामला अकेले हमारे देश के लिए कोई मुद्दा नहीं है। इजरायल, फ्रांस, हंगरी अमेरिका और यूरोपीय देशों की सरकारें इसकी जांच कर रही हैं।
आपको बता दें कि पेगासस जासूसी मामले और कृषि कानूनों को लेकर संसद के दोनों सदनों में हंगामा जारी है। सरकार विपक्ष पर सदन नहीं चलने देने का आरोप लगा रही है। जबकि विपक्ष का कहना है कि सरकार चर्चा से भाग क्यों रही है। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि सदन नहीं चल पा रहा है जिसकी जिम्मेदार सरकार है।
उन्होंने कहा कि सरकार नहीं चाहती है कि उनकी पोल खुले, अगर पेगासस पर बहस हो गई तो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सरकार को दिक्कत होगी। सरकार ये तो कहती है कि हम चर्चा के लिए तैयार हैं लेकिन वो चर्चा नहीं करना चाहते।
गौरतलब है कि विदेशी मीडिया ने रविवार को दावा किया कि केवल सरकारी एजेंसियों को ही बेचे जाने वाले इजराइल के जासूसी साफ्टवेयर के जरिए भारत के दो केन्द्रीय मंत्रियों, 40 से अधिक पत्रकारों, विपक्ष के तीन नेताओं और एक न्यायाधीश सहित बड़ी संख्या में कारोबारियों और अधिकार कार्यकर्ताओं के 300 से अधिक मोबाइल नंबर हो सकता है कि हैक किए गए हों।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button