अमेठीउत्तर प्रदेशबड़ी खबर

दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या करने वाला अभियुक्त पुलिस मुठभेड़ में हुआ घायल।।

लोकेश त्रिपाठी – अपराधी कितना भी शातिर हो लेकिन वह पुलिस की गिरफ्त से ज्यादा दिन दूर नहीं रह सकता है। पुलिस अगर अपने पर आ जाती है तो वह अपराधियों को बिल से भी ढूंढकर बाहर निकाल लेती है। ऐसा ही कारनामा कर दिखाया अमेठी कोतवाली पुलिस ने जिन्होंने अमेठी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या करने वाले शातिर अभियुक्त को हत्या के 72 घंटों के अंदर मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया ।

जी हां आपको बता दें कि संग्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा करौंदी के रहने वाले सुधीर श्रीवास्तव उम्र लगभग 35 वर्ष को 1 मार्च 2021 की शाम को बजाज प्लैटिना बाइक से घर जाते समय दिनदहाड़े हीरो होंडा स्प्लेंडर से पहुंचे 2 लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी । हालांकि या हत्या सुधीर श्रीवास्तव के द्वारा अंतरजातीय विवाह करने के चलते उत्पन्न क्रोध एवं बदले की भावना से की गई थी। जिसके बाद से दोनों थाना क्षेत्रों में हड़कंप मचा हुआ था क्योंकि घटना अमेठी कोतवाली क्षेत्र में हुई थी । जबकि हत्या करने वाला और हत्यारा दोनों संग्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव का रहने वाला था। उसने सिर्फ मौका देखकर अमेठी कोतवाली क्षेत्र में दिनदहाड़े गोली मारकर सुधीर श्रीवास्तव की हत्या कर दी थी। जिसके बाद सुधीर श्रीवास्तव के परिजनों की तहरीर पर अमेठी कोतवाली में दो नामजद तथा एक अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया था।

घटना के बाद से अमेठी कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर श्याम सुंदर की नींद उड़ गई थी । उनके द्वारा लगातार अभियुक्तों की धरपकड़ में लगे हुए थे । फिलहाल हत्या के 48 घंटों के अंदर ही हत्या के साजिशकर्ता कामता प्रसाद मिश्र पुत्र स्वर्गीय ऋषि राम मित्र निवासी ग्राम मड़ौली को हथकिला चौराहे से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया । इसके बाद इस हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त आशीष मिश्र की अमेठी पुलिस को तलाश थी । जिस पर पुलिस अधीक्षक अमेठी द्वारा ₹25000 का नकद इनाम भी घोषित किया गया था ।

जिसको पकड़ने के लिए अमेठी पुलिस द्वारा धरपकड़ तथा तलाश अभियान लगातार जारी था । इसी बीच आज रात्रि लगभग 1:35 पर जब अमेठी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक इंस्पेक्टर श्यामसुंदर अपनी टीम के साथ रात्रि गश्त में अमेठी के अंतू रोड स्थित बाईपास पर मौजूद थे उसी समय एक बाइक पर सवार होकर 2 लोग दुर्गापुर रोड बाईपास की ओर जा रहे थे। जैसे ही इन लोगों को पुलिस ने रोकना चाहा पीछे बैठे युवक ने पुलिस के ऊपर ताबड़तोड़ दो राउंड गोलियां चला दी । हालांकि इसमें एक सिपाही मामूली रूप से जख्मी हुआ लेकिन तब तक पुलिस की ओर से भी दो राउंड जवाबी फायरिंग की गई । जिसके चलते पीछे बैठे युवक के पैर में गोली लगी है और वह बाइक से नीचे गिर गया पुलिस टीम ने दौड़ कर युवक को कवर कर लिया । लेकिन तब तक दूसरा युवक आगे का लाभ लेकर भागने में कामयाब हो गया । गिरफ्तार हुए युवक की पहचान आशीष मिश्रा निवासी ग्राम मड़ौली थाना संग्रामपुर के रूप में हुई इसी के द्वारा दिनदहाड़े गोली मारकर सुधीर श्रीवास्तव की हत्या की गई थी।

पुलिस टीम ने घायल हुए आशीष मिश्रा को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमेठी पहुंची जहां पर पुलिस अभिरक्षा में उसका इलाज चल रहा है। इलाज की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ₹25000 के इनामी बदमाश के खिलाफ विधिक कार्यवाही करते हुए जेल भेजा जाएगा। अस्पताल में पूछताछ पर आशीष मिश्रा ने बताया कि दूसरा व्यक्ति मेरा साथी अमयेमाफी निवासी संजीव पाल था। अमेठी पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है शीघ्र उसको भी गिरफ्तार कर जेल की हवा खिलाएगी। इस प्रकार अमेठी कोतवाली पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए इस हत्याकांड के साजिशकर्ता तथा गोली मारने वाले मुख्य अभियुक्त आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर मृतक के परिजन को कहीं ना कहीं राहत प्रधान करने का काम किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button