उत्तर प्रदेशकानपुरबड़ी खबर

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कानपुर पर की सौगातों की बरसात

  • अर्मापुर पुल का नाम गणेश शंकर विद्यार्थी सेतु किया
  • कानपुर-लखनऊ के बीच छह लेन का एक्सप्रेस- वे का ऐलान
  • 68 करोड़ से बनीं 30 सड़कों और दो पुल का किया लोकार्पण
  • स्टेट हाईवे मंधना से कानपुर सीमा तक फोरलेन सड़क बनाई जायेगी

कानपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने रविवार को कानपुर पर सौगातों की बरसात कर दी। 68 करोड़ से बनीं 30 सड़कों और दो पुल के लोकार्पण साथ ही उन्होंने 120 करोड़ रुपये से प्रस्तावित 78 सड़कों का शिलान्यास भी किया। कानपुर-लखनऊ के बीच छह लेन का एक्सप्रेस- वे का ऐलान कर उन्होंने कानपुर लखनउ व उन्नाव की जनता का दिल जीत लिया।

उन्होंने यह भी कहा कि कानपुर-लखनऊ के बीच छह लेन का एक्सप्रेस- वे जल्द बनेगा जिससे कानपुर से लखनऊ आना-जाना आसान हो जाएगा। अर्मापुर पुल का नाम बदल कर कानपुर की आन बान शान गणेश शंकर गणेश शंकर विद्यार्थी सेतु कर दिया। इसके अलावा स्टेट हाईवे मंधना से कानपुर सीमा तक फोरलेन सड़क बनाई जाने की घोषणा भी की। कानपुर को सालों बाद इतना महत्व मिलने से आज कानपुर की जनता गदगद थी।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के स्वागत में विशाल जनसमूह उमड़ा था। आपको बताते चलें कि पनकी स्थित मां दुर्गा पार्क में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का कार्यक्रम रखा गया था। जहाँ आज डिप्टी सीएम ने लगभग 68 करोड़ से बनीं 30 सड़कों और दो पुल का लोकार्पण किया। साथ ही उन्होंने 120 करोड़ रुपये से प्रस्तावित 78 सड़कों का शिलान्यास किया।

साथ ही उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अर्मापुर पुल का नाम बदलकर गणेश शंकर विद्यार्थी सेतु के नाम पर किया। कानपुर पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने गोविंद नगर विधानसभा के पनकी स्थित कार्यक्रम में कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। साथ ही वहां मौजूद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया।

संबोधन के दौरान डिप्टी सीएम ने कहा कि स्टेट हाईवे मंधना से कानपुर सीमा तक फोरलेन सड़क बनाई जाएगी जिसके लिए 175 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। इसके साथ ही उन्होंने जयपुरिया क्रॉसिंग के लिए 60 करोड़ रुपये के लिए ऐलान किया। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सरैया क्रॉसिंग में 800 मीटर पुल को बनना है इसे नाबार्ड ने मंजूरी दे दी है।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कानपुर-लखनऊ के बीच छह लेन का एक्सप्रेस- वे जल्द बनेगा जिससे कानपुर से लखनऊ आना-जाना आसान हो जाएगा। कानपुर में डिप्टी सीएम ने कई विधानसभाओ में दौरा किया और कार्यकर्ताओं से मिले। गोविंद नगर विधानसभा के पनकी में डिप्टी सीएम द्वारा कार्यक्रम खत्म करके किदवई नगर विधानसभा अंतर्गत पहुंचे जहां प्रबुद्ध सम्मेलन में शिरकत की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button