उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

जेपी नड्डा का लखनऊ दौरा कई मायनों में अहम, सरकार से संगठन तक का लेंगे फीडबैक

लखनऊ: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिन के लखनऊ दौरे पर आ रहे हैं. जेपी नड्डा 21 जनवरी को लखनऊ पहुंचेंगे. उनका यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. दरअसल, योगी मंत्रिमंडल में बदलाव की सुगबुगाहट है. एमएलसी चुनाव में बीजेपी के 10 उम्मीदवार लगभग निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं और ऐसे में राष्ट्रीय अध्यक्ष का लखनऊ दौरा कई संकेत दे रहा है. इस दौरे में जेपी नड्डा योगी कैबिनेट के सभी मंत्रियों के साथ भी बैठक करेंगे और उनका फीडबैक जानेंगे.
बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा 21 जनवरी को पहली बार लखनऊ आ रहे हैं. ऐसे में उनके स्वागत की जोरदार तैयारी की जा रही है. पूरे पार्टी दफ्तर में तैयारियां अंतिम चरण में हैं. बीजेपी दफ्तर पर गहमागहमी भी काफी बढ़ गई है क्योंकि जेपी नड्डा ऐसे वक्त पर लखनऊ का दौरा कर रहे हैं जब सियासी गलियारों में तमाम तरह की चर्चाएं जारी हैं. खासतौर से मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर. इन चर्चाओं के बीच जब राष्ट्रीय अध्यक्ष खुद सरकार के सभी मंत्रियों के साथ बैठक कर उनका फीडबैक लेंगे तो फिर इस बात के संकेत साफ हैं की जेपी नड्डा के इस दौरे का असर दूर तक देखने को मिलेगा.
मंत्रियों से कामकाज का फीडबैक लेंगे
जेपी नड्डा 21 जनवरी को दोपहर तकरीबन 1:30 बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर उतरेंगे. उसके बाद वहां से उनका काफिला बीजेपी दफ्तर के लिए निकलेगा. रास्ते में जगह-जगह पार्टी कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे. वहीं बीजेपी दफ्तर पहुंचने के बाद जेपी नड्डा शाम 4 बजे पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.
बैठक में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी समेत सभी प्रदेश पदाधिकारी प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रदेश महामंत्री, प्रदेश मंत्री शामिल होंगे. इसके बाद सबसे महत्वपूर्ण बैठक शाम 6 बजे होगी जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत उनकी कैबिनेट के सभी मंत्रियों के साथ जेपी नड्डा पार्टी दफ्तर में ही बैठक करेंगे.
कहा जा रहा है कि इस बैठक में मंत्रियों से ही उनके विभाग में हुए कामकाज का फीडबैक लेंगे. फिर रात 8 बजे पार्टी की कोर ग्रुप की बैठक होगी. मंत्रियों के साथ बैठक के बाद कोर ग्रुप की बैठक होना इससे साफ पता चलता है कि जो फीडबैक जेपी नड्डा को बैठक में मिलेगा उस पर कोर ग्रुप की बैठक में चर्चा होगी. जाहिर है कि आगे जो मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बातें कही जा रही हैं उस पर भी कोई चर्चा हो सकती है. रात 10 बजे पार्टी की आंतरिक मामलों को लेकर बैठक होगी.
बूथ अध्यक्षों के साथ जेपी नड्डा बैठक करेंगे
वहीं अगर 22 जनवरी की बात करें तो सबसे पहले लखनऊ जिला और लखनऊ महानगर के बूथ अध्यक्षों के साथ जेपी नड्डा बैठक करेंगे. फिर 22 जनवरी को ही दोपहर में अवध और कानपुर के पार्टी पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे. उसके बाद अवध और कानपुर में पार्टी के जो सांसद विधायक हैं उनके साथ भी राष्ट्रीय अध्यक्ष एक महत्वपूर्ण बैठक करेंगे.
शाम को जेपी नड्डा सोशल मीडिया वॉलिंटियर्स के साथ बैठक करेंगे और उन्हें टिप्स देंगे कि आगे कैसे सोशल मीडिया टीम को काम करना है. शाम 5 बजे लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में प्रबुद्ध जनों के साथ उनकी बैठक होनी है. इसमें तकरीबन एक हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे. प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का कहना है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत के लिए सभी कार्यकर्ता तैयार हैं. वहीं सरकार के मंत्री भी कह रहे हैं कि सभी लोग राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का स्वागत करेंगे.
योगी कैबिनेट में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा जोरों पर है. दूसरी तरफ 21 जनवरी को ही बीजेपी के जीते हुए एमएलसी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भी हो जाएगी. ऐसे में राष्ट्रीय अध्यक्ष का लखनऊ दौरा कई संकेत साफ तौर पर दे रहा है. चर्चा है कि जेपी नड्डा के इस दौरे के बाद कई बड़े बदलाव सरकार से लेकर संगठन तक में देखने को मिल सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button