देशबड़ी खबर

जम्मू कश्मीर के उधमपुर में क्रैश हुआ सेना का हेलीकॉप्टर, दो पायलट की मौत

जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले के शिवगढ़ धार से सेना के हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सामने आई है. पुलिस और सेना ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस और सेना की टीम को शिवगढ़ धार की ओर रवाना कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, हेलीकॉप्टर क्रैश की इस घटना में दो पायलट घायल हो गए हैं.

पुलिस ने कहा कि क्षेत्र में अधिक कोहरा था, इसलिए अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि यह हेलीकॉप्टर क्रैश था या क्रैश लैंडिंग थी. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी कि स्थानीय लोगों ने उधमपुर के पटनीटॉप इलाके के पास एक हेलीकॉप्टर के गिरने की सूचना दी थी. हमनें टीम को इलाके के लिए रवाना कर दिया है.

स्थानीय लोगों ने पायलट को हेलीकॉप्टर से निकाला 

अधिकारियों ने जानकारी दी कि यह घटना जिले के शिवगढ़ धार इलाके में सुबह 10 बजकर 30 मिनट से 10 बजकर 45 मिनट के बीच हुई. उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने हेलीकॉप्टर से एक पायलट को बाहर निकाला. यह हेलीकॉप्टर सेना की एविएशन (विमानन) कोर का है. उत्तरी कमान के एक रक्षा प्रवक्ता ने इस दुर्घटना की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि दुर्घटना से संबंधित जानकारियों को इक्ट्ठा किया जा रहा है और सेना इस संबंध में बयान जारी करेगी.

जिले के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि एक पुलिस दल दूरदराज के इस इलाके के लिए रवाना हुआ है और वहां पहुंचने में उन्हें कुछ समय लगेगा. इससे पहले, 3 अगस्त को रणजीत सागर डैम में भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. यह दुर्घटना सुबह के समय 10.20 मिनट के आसपास हुई थी. सेना के एविएशन स्क्वाड्रन के ध्रुव हेलिकॉप्टर ने मामून कैंट से उड़ान भरी थी. दुर्घटना के दौरान हेलिकॉप्टर रणजीत सागर डैम के नजदीक गश्त कर रहा था. पहाड़ी से टकराने के कारण यह सीधा डैम में जा गिरा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button