उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

चिकनकारी के व्यवसायियों की समस्याओं का होगा समाधानः आशुतोष टंडन

लखनऊः चौक चिकनकारी हैंडीक्राफ्ट एसोसिएशन के वार्षिक अधिवेशन में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. उन्होंने कहा कि वह भी चिकनकारी से जुड़े रहे हैं. वह अब चिकनकारी से जुड़े व्यवसायियों की सभी समस्याओं का समाधान कराएंगे.

जरूरी कदम उठाने का दिया आश्वासन

अधिवेशन का आयोजन चौक में कोनेश्वर महादेव चौराहे के निकट एक बैंक्वेट हॉल में किया गया. कार्यक्रम में नगर विकास मंत्री ने कहा कि चिकनकारी व्यवसाय से वह भी जुड़े रहे हैं. इस व्यवसाय से जुड़े सभी व्यवसायियों की समस्याओं को दूर करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे. कार्यक्रम में नगर विकास मंत्री के साथ विधायक सुरेश श्रीवास्तव (लखनऊ पश्चिम), डॉ. नीरज वोरा (विधायक, लखनऊ उत्तर), भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा के साथ युवा भाजपा नेता नीरज सिंह ने शिरकत की.

विदेशों तक फैला है चिकनकारी का व्यवसाय

गौरतलब हो कि 400 वर्ष पुरानी लखनवी चिकनकारी का व्यवसाय विदेशों तक फैला हुआ है. लखनऊ चिकनकारी हैंडीक्राफ्ट एसोसिएशन के इस अधिवेशन में एचएसएन कोड, जीएसटी को वर्तमान 12 प्रतिशत से घटाकर 5 प्रतिशत करना और ओडीओपी स्कीम पर चर्चा की गई. इसके साथ- साथ सदस्यता प्रमाण पत्र का भी वितरण किया गया. अधिवेशन में हर प्रसाद अग्रवाल, संजीव अग्रवाल, शालू टंडन, प्रमेश रस्तोगी, जितेंद्र रस्तोगी आदि उपस्थित रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button