उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरबड़ी खबरशामली

चर्चाओं में आई करोड़ों की शादी, पुलिस व आयकर विभाग ने बैठाई जांच

शामली : यूं तो देश में दहेज प्रथा को अभिशाप समझा जाता है. आय दिन दहेज की आग में झुलसती और प्रताड़ित बेटियों की कहानी देखने और सुनने को मिलती है, लेकिन लेकिन इसके बावजूद भी कई लोग ऐसे हैं, जो इस कुरीति को बढ़ावा देने का काम कर रहे हैं. शामली जिले की एक ऐसी ही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. कोरोना काल में एक ओर तो देश की आबादी भूख से बिलबिला रही है, वहीं दूसरी और कुछ लोग दहेज में नोटों और सोने-चांदी को लुटाने में जुटे हुए हैं.

नोटों की गड्डियां और सोने से लदी दुल्हन

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो शामली जिले के थानाभवन कस्बा क्षेत्र का बताया जा रहा है. वीडियो में वधु पक्ष द्वारा वर पक्ष को दहेज में ढेर सारी नोटों की गड्डियां, गहने और महंगी कार देने का मामला सामने आया है. शगुन के नाम पर दिए गए भारी भरकम दहेज का कुछ लोग, वीडियो में सार्वजनिक तौर पर बखान भी करते दिखाई रहे हैं. इतना ही नहीं वीडियो में दुल्हन भी सोने के भारी जेवरों से लदी नजर आ रही है.
पुलिस और आयकर विभाग ने बैठाई जांच
निकाह में ढ़ेर सारे नोटों की गड्डियां और सोने-चांदी के भारी-भरकम जेवर दिए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, पुलिस अधिकारियों ने मामले पर संज्ञान ले लिया है. पुलिस की अभी तक की जांच पड़ताल में यह वीडियो शामली जिले के थानाभवन कस्बे में कुछ समय पहले हुई एक शादी का बताया जा रहा है. पुलिस अफसरों का कहना है कि शादी में खर्च करने के लिए इतना सारा पैसा और जेवर कहां से और किन माध्यमों से आया, इसकी पड़ताल होना भी जरूर है.
सीओ बोले होगी जांच
मामले में सीओ थानाभवन अमित सक्सेना ने बताया कि वीडियो पर संज्ञान लेते हुए मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है. अभी तक की जांच में वीडियो थानाभवन का होने की पुष्टि हुई है. मामले में आयकर विभाग की टीम को साथ लेकर आवश्यक कार्रवाई तेज कर दी गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button