उत्तर प्रदेशगोरखपुरबड़ी खबर

गोरखपुर में बोले CM योगी- अफगानिस्तान-बांग्लादेश-पाकिस्तान के हिंदू हमारे, तमाम विरोध के बाद भी लागू किया कानून

गोरखपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अफगानिस्तान, बांग्लादेश, पाकिस्तान से जो हिंदू और सिख प्रताणित और अपमानित थे, जिनको कोई देश अपना नहीं मानता था. मोदी जी ने कहा कि ये सब हमारे हैं. कानून बनाकर उन सबको भारत की नागरिकता दे दी. सीएम योगी ने कहा कि दुनिया का हिंदू, सिख, बौद्ध और जैन कहां जाएगा. जब संकट आएगा तो उन्हें भारत की तरफ ही देखना होगा. भारत उन्हें आज दोनों हाथ फैलाकर अपना रहा है. जब कानून बना तो तमाम लोगों ने विरोध किया लेकिन कानून लागू किया गया. क्या ये पहले की सरकारें कर पातीं. हिम्मत नहीं थी.

आज कोई आतंकवादियों का महिमा मंडन नहीं कर सकता

सीएम योगी ने कहा जब नजरिया वोट बैंक होगा. तो अराजकता और आतंकवाद ही फैलेगा. पहली की सरकारों में आतंकवादियों का महिमा मंडन होता था. शहिदों का अपमान होता था. लेकिन आज कोई आतंकवादियों का महिमा मंडन नहीं कर सकता. ये तब हो रहा है जब देश में कोई राष्ट्रनायक जैसा नेतृत्व हो रहा है. संतों की प्रेरणा होती है. पूर्वजों का आशीर्वाद होता है.

अयोध्या में राम मंदिर बनने को लेकर उन्होंने कहा कि जब चारों ओर से एक आवाज निकलती है तो सपना साकार होता है. उसको साकार होने में कोई देर नहीं लगती है. लेकिन जब मैं और मेरा होने लगता है, तो कभी सफलता प्राप्त नहीं होती है. वहां होता है तो महाभारत होती है, अराजकता फैलती है, अव्यवस्था फैलती है, आतंकवाद फैलता है और हम सब को इस बारे में ध्यान रखना होगा.

कुंभ की पहचान बदली

अयोध्या को लेकर उन्होंने कहा कि मैं दीपोत्सव के कार्यक्रम को लेकर एक विश्वास के साथ में अयोध्या में गया था. सभी पूज्य संत आए थे, पूज्य महंत नृत्य गोपाल दास जी महाराज भी आए थे आज उनका स्वास्थ्य अनुकूल नहीं है. इसलिए वो आज इस कार्यक्रम में नहीं हैं. दीपोत्सव पूरे सोशल मीडिया में पूरा पटा हुआ था. कुंभ के बारे में सीएम ने कहा कि कुंभ की पहचान पहले गंदगी से थी. लेकिन पीएम मोदी ने हमसे कहा कि क्या कुंभ की पहचान बदली जा सकती है. हमने कहा कि पूरा प्रयास करेंगे और हमने करके दिखाया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button