बड़ी खबरलखनऊ

किसानों के समर्थन में फिर आगे आए वरुण गांधी, सीएम योगी को चिट्ठी लिखकर दिए ये सुझाव

बीजेपी सांसद वरुण गांधी (BJP MP Varun Gandhi) ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर किसानों के लिए कई राहत उपायों का अनुरोध किया, जिसमें गन्ने की कीमतें 400 रुपये प्रति क्विंटल (Sugar Cane Price) तक बढ़ाना शामिल है; गेहूं और धान पर 200 रुपये प्रति क्विंटल बोनस, पीएम किसान निधि राशि को दोगुना करने और डीजल पर 20 रुपये प्रति लीटर सब्सिडी का सुझाव. उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में किसानों की परेशानी का जिक्र भी अपनी चिट्ठी में किया है.

बीजेपी सांसद वरुण गांधी एक बार फिर से किसानों के समर्थन (Varun Support Farmers) में आगे आए हैं. उन्होंने यूपी के सीएम योगी (CM Yogi) आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है. सीएम को लिखी चिट्ठी में उन्होंने किसानों के लिए कई चीजों में राहत दी जाने की अपील की है. वरुण गांधी ने सीएम से गन्ने की कीमतें 400 रुपये प्रति क्विंटल तक बढ़ाए जाने की अपील की है.

वरुण गांधी ने सीएम योगी को लिखी चिट्ठी

बीजेपी सांसद ने सीएम योगी से गेहूं आर धान पर 200 रुपये प्रिति क्विंटल बोनस देने के साथ ही पीएम किसान सम्मान निधि की राशि को दोगुना करने का अनुरोध किया है. इसके साथ ही उन्होंने राज्य में डीजल पर 20 रुपये प्रति लीटर सब्सिडी दिए जाने का सुझाव भी सीएम योगी को दिया है. ये पहली बार नहीं है जब वरुण गांधी ने किसानों के मुद्दे पर अपनी राय रखी है. पिछले दिनों वरुण गांधी ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों का समर्थन किया था.

वरुण ने पहले भी किया था किसानों का समर्थन

बीजेपी सांसद ने कहा था कि केंद्र सरकार को किसानों का दर्द समझना चाहिए. सत्तारुढ़ पार्टी के सांसद होने के बावजूद केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए वरुण गांधी ने किसान महापंचायत का बचाव किया था. इसके साथ ही बीजेपी सांसद ने केंद्र सरकार को किसानों के साथ फिर से बातचीत करने का सुझाव दिया था.

उस समनय वरुण गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि ‘मुजफ्फरनगर में लाखों किसान विरोध में इकट्ठा हुए हैं. वो हमारे देश के अपने खून हैं. हमें उनके साथ सम्मानजनक तरीके से फिर से जुड़ने की जरूरत है ताकि उनके दर्द, उनके दृष्टिकोण को समझा जा सके और उनके साथ आम सहमति तक पहुंचने के लिए काम किया जा सके.’ केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों का किसान पिछले 9 महीनों से विरोध कर रहे हैं. किसान उन कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं, जिनसे उन्हें डर है कि MSP सिस्टम खत्म हो जाएगा और उन्हें बड़े निगमों की दया पर छोड़ दिया जाएगा.

‘गन्ने की कीमत बढ़ाए योगी सरकार’

अब एक बार फिर वरुण गांधी ने किसानों के मुद्दों को उठाया है. उन्होंने अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है. अपनी चिट्ठी में उन्होंने गन्ने की कीमतें बढ़ाए जाने के साथ ही दूसरी फसलों पर सब्सिडी देने का सुझाव सीएम योगी को दिया है. इसके साथ ही उन्होंने राज्य में बढ़ रहे डीजल के दामों पर भी उन्होंने खुलकर अपनी राय रखी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button