उत्तर प्रदेशकानपुरबड़ी खबर

कानपुर: फिरौती के 30 लाख रुपये लेकर भागा बदमाश, देखती रह गई पुलिस

कानपुर: एसएसपी ऑफिस में पुलिस की लापरवाही का मामले सामने आया है. 22 दिन पहले एक युवक का अपहरण हो गया था. ये मामला जब पुलिस के पास पहुंचा तो पुलिस ने परिवार वालों से कहा कि फिरौती का पैसा तैयार किया जाए. ये पैसा जब अपहरणकर्ता को दिया जाएगा तो पुलिस उसे गिरफ्तार कर लेगी और युवक को बचा लिया जाएगा. परिवार वालों ने अपना घर और युवक की बहन के जेवर बेच कर 30 लाख रुपये इकट्ठा किए. पुलिस के कहे अनुसार परिवार का एक सदस्य पैसा लिए अपहर्णकर्ताओं के बताए पते पर पहुंचा. इस दौरान उसे अपहरणकर्ता रास्ता बताता रहा. पुलिस फोनकॉल टैप कर रही थी, लेकिन इस सबके बावजूद पुलिस कुछ न कर सकी. युवक पहले ही अपहरणकर्ताओं की गिरफ्त में था और अब पैसे भी चले गए.

युवक की बहन और मां काफी परेशान हैं. वे बार-बार पुलिस को इसके लिए जिम्मेदार बता रहे हैं. युवक का नाम संजीत यादव है. संजीत यादव पैथोलॉजी कर्मचारी था. वह रात को घर आते समय रास्ते से गायब हो गया था. इसके बाद अपहरणकर्ताओं ने घरवालों को फोन करके तीस लाख फिरौती मांगी. घरवालों ने पुलिस से शिकायत की. बहन का आरोप है कि पुलिस ने संजीत की गुमशुदी लिखकर घरवालों को समझाया कि तुम पैसे की व्यवस्था करो. पैसे देते समय अपराधी को पकड़ लिया जाएगा. घरवालों ने मकान और बहन की शादी के जेवर बेचकर पैसे इकट्ठा किए. पैसे देने जब युवक के पिता पहुंचे तो वहां पुलिसकर्मी पहले से ही मौजूद थे. उसके बाद भी न अपहरणकर्ता पकड़ा गया, न युवक मिला और न ही पैसे बचे. अब घरवाले एसएसपी से न्याय की गुहार लगा रहे हैं.

बहन ने बयां किया दर्द

इस मामले में रुचि का कहना है कि उसके भाई का अपहरण हो गया था. पुलिस ने कुछ नहीं किया. पुलिस ने 30 लाख रुपये भी अपहरणकर्ता को दिलवा दिए. अब पैसा भी चला गए और भाई भी नहीं मिला.

सर्विलांस पर थी अपहरणकर्ता की फोन कॉल

संजीत का अपहरण करने वालों ने घरवालों को लगभग पंद्रह फोन किए. पुलिस फोन को सर्विलांस पर लगाए थी. इसके वावजूद पुलिस आजतक कुछ नहीं कर पाई. सोमवार को चार थानों की पुलिस इस मामले में जुटी रही, लेकिन अपराधी पैसों से भरा बैग लेकर फरार हो गया. अपहरणकर्ता से हुई बातचीत का ऑडियो सामने आया है, जिसमें अपहरणकर्ता रास्ता बता रहा है. युवक के पिता फोन पर बात करते हुए काफी परेशान जान पड़ रहे हैं. पुलिस अधिकारी अब इस मामले में कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

पूरे मामले का मैं संज्ञान ले रहा हूं. पुलिसकर्मियों की लापरवाही पर कार्रवाई होगी. युवक को सुरक्षित बचाया जाएगा और यदि पैसे गए हैं तो वो भी रिकवर किए जाएंगे. इस प्रकरण में जांच शुरू कर दी गई है. हर दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी.
-दिनेश कुमार पी, एसएसपी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button