उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरबड़ी खबर

एलटी ग्रेड के शिक्षकों को CM योगी ऑनलाइन बांटेंगे नियुक्ति पत्र

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 19 जनवरी को माध्यमिक शिक्षा विभाग में राजकीय विद्यालयों के 436 नव-नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे. सभी अध्यापक राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए यूपी लोक सेवा आयोग से चयनित हैं. इस अवसर पर सीएम नव-नियुक्त अध्यापकों को संबोधित भी करेंगे. सीएम 5 जिलों के एक-एक सफल अभ्यर्थी से संवाद करेंगे.

 

चार लाख युवाओं को नौकरी का लक्ष्य
सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में 436 चयनित प्रवक्ताओं, सहायक अध्यापकों को तैनाती दी जा रही है. यह कार्यक्रम राज्य सरकार के मिशन रोजगार श्रृंखला की एक नई कड़ी है. इन युवाओं को सरकारी नौकरी देकर सरकार 4 साल में चार लाख युवाओं को नौकरी का लक्ष्य की पूर्ति की ओर बढ़ रही है.

 

सांसद विधायक बांटेंगे नियुक्ति पत्र
प्रवक्ता ने बताया कि इस अवसर पर सभी जिले एनआईसी के माध्यम से जुड़े रहेंगे. जिलों में नवचयनित प्रवक्ता, सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र का वितरण संबंधित जिले के सांसद, विधायक करेंगे. इसके लिए जिला विद्यालय निरीक्षक के माध्यम से संबंधित नव-नियुक्त शिक्षकों को जिले के एनआईसी केन्द्र में समय से मौजूद रहने को कहा गया है. प्रवक्ता ने बताया कि नियुक्ति पत्र वितरण के समय कोविड-19 प्रोटोकाॅल का अनुपालन किए जाने के निर्देश दिए गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button