बड़ी खबर

एंटीगुआ से फरार हुआ भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी डोमिनिका में पकड़ा गया

एंटीगुआ और बरबुडा से फरार हुआ भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी डोमिनिका में पकड़ा गया गया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एंटीगुआ ऑब्जर्वर ने बताया है कि मेहुल चौकसी को डोमिनिका की सीआईडी ने पकड़ा है। बता दें कि रविवार को परिवार के एक सदस्य ने चोकसी के लापता होने की सूचना दी थी, जिसके बाद से ही उसकी तलाश शुरू हो गई थी। येलो नोटिस अलर्ट जारी होने के बाद डोमिनिक में उसे सीआईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसे एंटीगुआ पुलिस को सौंपने की तैयारी कर रही है।
भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के क्यूबा भाग जाने की अफवाहों का खंडन करते हुए उनके वकील विजय अग्रवाल ने मंगलवार को कहा था कि वह एंटीगुआ का ‘वैध नागरिक’ है और द्वीप देश में उसके पास कोई ‘कानूनी बाधा या जोखिम’ नहीं है। वकील ने बताया कि उन्हें चोकसी के परिवार द्वारा बताया गया था कि आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) चोकसी की तलाश के लिए जांच में एंटीगुआ पुलिस के साथ है।
वकील विजय अग्रवाल ने बताया था, ”उसके लापता होने की खबरें वास्तविक हैं। मुझे उसके परिवार से भी फोन आया था, और अब एंटीगुआ की पुलिस ने भी इसकी पुष्टि की है। मुझे उसके परिवार ने बताया है कि एंटीगुआ पुलिस और सीआईडी जांच कर रहे हैं। परिवार सदमे में है और चिंतित। हर कोई उसके ठिकाने के बारे में अनजान है।” बता दें कि मेहुल चोकसी पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में आरोपी है, जिसके खिलाफ इंटरपोल ने भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है।
नागरिकता रद्द करने की दी थी चेतावनी
वहीं, एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कहा था कि अगर मेहुल चोकसी देश छोड़कर भाग गया तो उसकी नागरिकता को रद्द कर दिया जाएगा। हालांकि, प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने यह भी कहा था कि उनके पास आज की तारीख तक इस बात की विश्वसनीय सूचना नहीं है कि चोकसी देश छोड़कर चला गया है और इस बात की पूरी संभावना है कि चोकसी एंटीगुआ एवं बारबुडा में ही था।

Related Articles

Back to top button