उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

अपर मुख्‍य सचिव के सेक्रेटरी की RML अस्पताल में हुई मौत, बापू भवन में मारी थी खुद को गोली… अब उठ रहे हैं ये सवाल

लखनऊ के बापू भवन में सोमवार को खुद को गोली मारने वाले विशंभर दयाल ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल में आज दम तोड़ दिया. विशंभर दयाल नगर विकास विभाग के अपर मुख्‍य सचिव के निजी सचिव थे. उन्होंने विधान भवन से कुछ ही दूरी पर चाक-चौबंद सुरक्षा वाले बापू भवन में कथित रूप से खुद को गोली मार ली थी. जिसके बाद इलाज के लिए उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था. आज उनकी मौत हो गई.

निजी सचिव विशंभर दयाल की मौत की पुष्टि लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने आज की. उन्होंने कहा कि इस मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक नगर विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे के निजी सचिव विशंभर दयाल ने सोमवार को बापू भवन की आठवीं मंजिल पर रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली थी.

कड़ी सुरक्षा वाली इमारत में मारी गोली

गंभीर रूप से घायल हालत में उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सोमवार से उनका इलाज चल रहा था. बता दें कि बापू भवन विधान भवन के ठीक सामने मौजूद है. इस बिल्डिंग में मंत्रियों और सीनियर अधिकारियों के दफ्तर हैं. सवाल ये उठ रहा है कि इतनी कड़ी सुरक्षा वाली इमारत में विशंभर दयाल अपने साथ रिवाल्वर कैसे ले कर पहुंचे. हजरतगंज के अपर पुलिस कमिश्नर राघवेंद्र मिश्रा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. विशंभर दयाल ने लाइसेंस वाली रिवॉल्वर से खुद पर गोली चलाई थी. लेकिन फिर भी उसकी डिटेल निकाली जा रही है.

रिवॉल्वर की जांच कर रही लखनऊ पुलिस

उन्होंने कहा कि सुरक्षा वाली बिल्डिंग में रिवॉल्वर लेकर जाने के बारे में भी जांच की जाएगी. वहीं ये भी सवाल उठ रहे हैं कि जन्माष्टमी की छुट्टी होने के बावजूद विशंभर दयाल अपने ऑफिस में क्या कर रहे थे. पुलिस कमिश्नर का कहना है कि इस पहलू को भी जांच के दायरे में लिया जाएगा. वहीं नगर विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे का कहना है कि इस घटना से वह बहुत ही हैरान हैं. उन्होंने बताया कि दयाल के साथ उनके पारिवारिक संबंध हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button