उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

अटलजी के भाषणों पर होगी रिसर्च प्रतियोगिता, जीतने वाले को मिलेंगे 51000

लखनऊ: देश आज पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्‍न अटल बिहारी वाजपेयी जी की तीसरी पुण्‍यतिथि पर उन्‍हें श्रद्धापूर्वक स्‍मरण कर रहा है। इसी क्रम में राजधानी स्थित अटल बिहारी वाजपेयी कन्वेंशन सेंटर में ‘मेरी यात्रा, अटल यात्रा’ नाटक का मंचन किया गया। साथ ही मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ‘मेरी यात्रा, अटल यात्रा’ पुस्‍तक का विमोचन भी किया।
इस कार्यक्रम में मंत्री बृजेश पाठक ने अपने संबोधन में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करने के लिए मुख्‍यमंत्री को धन्यवाद दिया। इसके बाद उन्‍होंने कहा कि, हम सब जानते हैं कि अटलजी का यूपी और लखनऊ से गहरा नाता रहा है। उनकी याद अभी भी आती है। अटलजी के भाषण आज भी हृदय में हैं। उनके भाषणों को सुनने के लिऐ दूर-दूर से लोग आते थे।
मंत्री पाठक ने किया प्रतियोगिता कराने का ऐलान  
मंत्री पाठक ने कहा, अटलजी ने प्रदेश और लखनऊ को बहुत कुछ दिया है। उनके विषय में जितना कहा जाए कम है। उनके शब्दों का चयन सटीक रहता था। वे समाज के अंतिम व्यक्ति को विकास से जोड़ना उनका लक्ष्य रहा है। अटलजी के भाषणों पर रिसर्च प्रतियोगिता होगी और जीतने वाले को 51 हजार का इनाम दिया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि, यह प्रतियोगिता अटल बिहारी वाजपेयी मेमोरियल फाउंडेशन कराएगा।
वहीं, कार्यक्रम में बतौर मुख्‍य अतिथि शामिल हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, पूर्व प्रधानमंत्री और देश के यशस्‍वी नेता रहे हैं। अटलजी की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में आना मेरे लिए सौभाग्य है। अटलजी का भारतीय राजनीति में अलग स्थान रहा है। एक लंबे समय तक सत्ता और विपक्ष में रहकर उन्‍होंने प्रभावित किया है।
अटलजी ने दी राजनीतिक स्थिरता: मुख्‍यमंत्री  
सीएम योगी ने कहा, एक स्थायी सरकार देने का श्रेय भी अटल जी ही जाता है। जब लोकतंत्र खतरे में था तो उन्होंने ‘लोकतंत्र बचाओ’ अभियान से जुड़कर लोकतंत्र को बचाया। उन्होंने विपक्ष में रहते हुए कई कार्य किए। यही नहीं इस देश को राजनीतिक स्थिरता देने का काम अटलजी ने किया था। वे सबसे अलग थे।
सीएम योगी ने किया कार्यक्रम का शुभारंभ
पूर्व पीएम वाजपेयी जी की तीसरी पुण्य स्मृति पर अटल बिहारी वाजपेयी मेमोरियल फाउंडेशन की ओर से ‘मेरी यात्रा, अटल यात्रा’ नाटक का मंचन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दीप प्रज्‍वल्लित करके किया है। इस दौरान अटल जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया गया।
इस कार्यक्रम में सीएम योगी के अलावा जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन और मंत्री सुरेश खन्ना सहित अन्‍य मंत्रीगण व अधिकारी मौजूद हैं। ये कार्यक्रम में अटल बिहारी वाजपेयी मेमोरियल फाउंडेशन के अध्यक्ष बृजेश पाठक की अध्यक्षता में हो रहा है। इस नाटक की प्रस्‍तुति मुंबई से आए हुए कलाकारों द्वारा दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button