उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

अखंड भारत के समर्थक थे डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जीः योगी

लखनऊः बीजेपी आज अपने नेता डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 120वीं जयंती मना रही है. इस मौके पर सीएम योगी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धाजंलि दी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी अखंड भारत के समर्थक थे. वह भारत माता के महान सपूत थे. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी तुष्टीकरण के खिलाफ थे. अनुच्छेद-370 हटने से डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा हुआ है.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मां भारती के अमर सपूत, भारत की एकता, अस्मिता और अखंडता हेतु अपने प्राणों का बलिदान देने वाले प्रखर राष्ट्रवादी राजनेता और विचारक थे. सीएम ने कहा कि महान शिक्षाविद्, जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष तथा हमारे पथ प्रदर्शक श्रद्धेय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर उनकी पावन स्मृतियों को कोटिशः नमन. बता दें कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने 1951 में जनसंघ की स्थापना की थी. जो आगे चलकर वर्ष 1980 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) बनी.
सीएम योगी ने कहा कि भारत की अखंडता को लेकर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपना बलिदान दिया. डॉ. श्यामा प्रसाद जी की एक भारत के बारे में जो संकल्पना थी वो साकार हो रही है. डॉ. मुखर्जी के सपनों का भारत प्रधानमंत्री नेतृत्व में एक मिसाल पेश कर रहा है. सीएम ने कहा कि मुखर्जी जी के सपने को पूरा किया गया. जब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाई गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button