ताज़ा ख़बरमनोरंजन

‘उन्हें चाहिए होती थी सिर्फ वर्जिन लड़कियाँ, जिन्होंने किस तक न किया हो’: महिमा चौधरी ने शेयर किए बॉलीवुड को लेकर अपने अनुभव

बॉलीवुड में ‘परदेस गर्ल’ के नाम से मशहूर एक्ट्रेस महिमा चौधरी इन दिनों एक इंटरव्यू को लेकर चर्चा में हैं। लंबे समय से ऑनस्क्रीन से दूरी बनाने वाली महिमा चौधरी ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटर्व्यू में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई अहम राज खोले हैं। उन्होंने पहले और अब की फिल्म इंडस्ट्री में तुलना करते हुए बॉलीवुड में फीमेल एक्टर्स के प्रति हो रहे बदलाव पर अपनी राय रखी है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि पहले के समय में एक्ट्रेसेज के साथ किस तरह का व्यवहार किया जाता था।

सुभाष घई के निर्देशन में बनने वाली फिल्म ‘परदेस’ से बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने वाली महिमा को इसमें शाहरुख खान के अपोजिट कास्ट किया गया था। पहली ही फिल्म से लोगों को अपनी अदाकारी का दीवाना बनाने वाली अभिनेत्री कुछ सालों के बाद बड़े पर्दे से नदारद हो थी। हालाँकि, अब उन्होंने अपने साथ होने वाले हर उस पल के बारे में बात की है, जिससे आज से पहले हर कोई अंजान था।

‘कुरुक्षेत्र’ फिल्म की एक्ट्रेस ने कहा, ”मुझे ऐसा लगता है कि पहले के मुकाबले अब एक्ट्रेसेस को अच्छे रोल और मौके मिल रहे हैं। उन्हें अच्छी भूमिका मिल रही है, अच्छा पैसा मिल रहा है, अच्छे ब्रांड्स मिल रहे हैं और वे पहले से ज्यादा ताकतवर पोजिशन्स पर हैं। इसके साथ ही अब वे पहले से अधिक लंबे वक्त तक काम कर सकती हैं।” उन्होंने उस समय एक्ट्रेसेस के साथ होने वाले भेदभाव को लेकर कहा, ”आज लोग फीमेल एक्टर्स को अलग-अलग रोल्स में स्वीकार कर रहे हैं, लेकिन उनके समय में उन्हें अपनी निजी जिंदगी को कर‍ियर की खात‍िर छुपाकर रखना पड़ता था।”

दिल क्या करे’ फिल्म की एक्ट्रेस ने आगे कहा, ”उस समय पर अगर आप किसी को डेट कर रहे हैं, तो लोग आपको अपनी फिल्म से बाहर रख देते थे, क्योंकि उन्हें सिर्फ़ वर्जिन लड़कियाँ चाह‍िए होती थीं, जिन्होंने कभी किस तक नहीं किया हो।” सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहने वाली महिमा ने अपने अनुभवों को साझा करते हुए उन चीजों के बारे में भी खुलासा किया, जिनके बारे में शायद ही बॉलीवुड से बाहर के लोग जानते होंगे। उन्होंने बताया, ”उस दौर में अगर आप किसी को डेट कर रहे हैं तो वे कहेंगे ‘Oh! She is dating!’ अगर आपकी शादी हो गई है, आपका कर‍ियर खत्म की समझो। वहीं, अगर आपका बच्चा हो गया तो समझो आपका पूरा करियर ही चौपट हो गया।”

अभिनेत्री ने बातचीत में बताया कि मौजूद वक्त में ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। आज मह‍िलाओं को लोग हर तरह के किरदार में अपनाते हैं, यहाँ तक क‍ि माँ या पत्नी बनने के बाद उनके रोमांट‍िक रोल्स भी स्वीकार किए जाते हैं। उनकी पर्सनल लाइफ़ को भी सेलिब्रेट किया जाता है। बता दें कि महिमा ने साल 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी की थी, लेकिन 2013 में दोनों अलग हो गए थे। अभी महिमा सिंगल मदर है, उनकी एक बेटी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button