ताज़ा ख़बरमनोरंजन

पाकिस्तान के मशहूर कॉमेडियन उमर शरीफ का 66 साल की उम्र में निधन

पाकिस्तान के लेजेंड्री कॉमेडियन और टेलीविजन जगत की जानी मानी हस्ती उमर शरीफ का निधन हो गया. वे 66 साल के थे. पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक, उमर शरीफ ने जर्मनी में आखिरी सांस ली, जहां उनका इलाज चल रहा था. पिछले साल उनके दिल की बाईपास सर्जरी की गई थी और तब से ही स्मृति लोप (एमनेसिया) सहित उनकी सेहत में गिरावट आ रही थी.

डॉन के मुताबिक, 28 सितंबर को उमर शरीफ को एयर एंबुलेंस के जरिए अमेरिका ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में ही उनकी तबीयत बिगड़ गई. ऐसे में जर्मनी में रुकने के दौरान उनका इलाज चल रहा था. हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से वीजा दिलाने में मदद मांगी थी ताकि वे इलाज के लिए विदेश की यात्रा कर सकें. उमर शरीफ के एक नजदीकी मित्र के मुताबिक, अगस्त महीने में उन्हें हर्ट अटैक भी आया था. उनकी दो बार बाईपास सर्जरी भी हो चुकी थी. मनोरंजन जगत में कॉमेडियन, अभिनेता और निर्माता के रूप में उनके योगदान के लिए उन्हें तमगा-ए-इम्तियाज से सम्मानित किया गया था.

कपिल शर्मा ने जताया शोक

अभिनेता और मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा ने उमर शरीफ के निधन पर शोक जताया. उन्होंने एक तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया, “अलविदा लीजेंड, आपकी आत्मा को शांति मिले.” पाकिस्तान के क्रिकेटर बाबर आजम ने ट्वीट करते हुए कहा, “मैं उमर शरीफ साहब के निधन से बहुत दुखी हूं. वह वास्तव में कॉमेडी के बेताज बादशाह और पाकिस्तान के लीजेंड थे. अल्लाह उन्हें जन्नतुल फिरदौस दें, अमीन. कृपया उनकी आत्मा के लिए सूरह फातिहा पढ़ें.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button