बड़ी खबरमनोरंजन

आर्यन खान ड्रग्स मामला: रजा मुराद का तंज, बच्चों के कर्मों के पीछे उनकी परवरिश का असर

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान पर ड्रग्स लेने का आरोप लगने के मामले पर बॉलीवुड के मशहूर स्टार रजा मुराद ने बड़ा बयान दिया है. रजा मुराद ने कहा कि बच्चे जो करते हैं, उसके पीछे उनकी परवरिश और उनके मां-बाप की दी हुई सीख का बहुत बड़ा असर होता है. इतने बड़े मुल्क में ड्रग्स को बंद कर पाना नामुमकिन काम तो नहीं, लेकिन आसान भी नहीं है. इसलिए इस गलत काम को रोकने के लिए हमें खुद जागरूक होना होगा. हमें अपने बच्चों को अच्छे संस्कार देने होंगे. आपको बता दें कि रजा मुराद अयोध्या की रामलीला के उद्घाटन सत्र में शामिल होने अयोध्या पहुंचे हैं. राजा मुराद अयोध्या की रामलीला में कुंभकरण का किरदार निभा रहे हैं.

मीडिया से बात करते हुए मशहूर फिल्म अभिनेता रजा मुराद ने कहा कि इतने बड़े मुल्क में इस काले कारोबार को रोक पाना आसान नहीं है. रास्ते बहुत से हैं हमारे मुल्क के आसपास कई पड़ोसी मुल्क हैं, जहां से इसका कारोबार किया जा रहा है. इसे रोकने का काम इतना आसान नहीं है. दुनिया के किसी भी देश में ड्रग्स पूरी तरह से समाप्त नहीं हुई है. इतना जरूर है कि हम इस पर काबू पा सकते हैं. इसके लिए जरूरी है कि हम अपने बच्चों को अच्छे संस्कार दें. बच्चे घर से ही सब कुछ सीखते हैं मां बाप जो उन्हें तालीम देते हैं उसका असर उनके जीवन पर पड़ता है उनकी सोच पर पड़ता है. इसलिए हमें अपने बच्चों को अपने युवाओं को यह समझाना होगा कि ड्रग्स का प्रयोग करना उनके लिए कितना खतरनाक साबित हो सकता है.

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के सवाल पर रजा मुराद ने कहा कि हम आह भी करते हैं तो हो जाते हैं बदनाम… वो कत्ल भी करते हैं तो चर्चा नहीं होती. मामला शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का है तो मैं इतना कहना चाहूंगा कि उस पार्टी में और भी लोग शामिल थे और भी लोगों के बच्चे शामिल थे, लेकिन मशहूर होने के चलते सिर्फ आज शाहरुख खान और उनके बेटे का नाम चर्चा में है. इस मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है. एनसीबी कोर्ट में अपना दावा पेश करेगी और बचाव पक्ष अपने पक्ष में दलील देगा. कोर्ट जो फैसला सुनाएगा उसे सभी को मानना चाहिए. इस तरह का मामला आने पर फिल्म इंडस्ट्री पर सवाल उठना लाजमी है. लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि ड्रग्स का इस्तेमाल बेहद खतरनाक हो सकता है इसे हर किसी को समझना चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button