ताज़ा ख़बरमनोरंजन

साइना नेहवाल पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में अब अभिनेता सिद्धार्थ ने मांगी माफी, कहा-नहीं था ऐसा कोई इरादा

‘रंग दे बसंती’ समेत कई हिंदी और साउथ की फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता सिद्धार्थ इन दिनों विवादों से घिरे हुए हैं. हाल ही में, उन्होंने बैडमिंटन स्टार और बीजेपी नेता साइना नेहवाल पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिसके बाद उन पर महिला आयोग ने संज्ञान लिया था.

महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस मामले पर कहा था कि सिद्धार्थ ने लगातार नारी विरोधी और उनकी गरिमा को चोट पहुंचाने वाली टिप्पणी की है. इन आरोपों पर सिद्धार्थ ने कहा था कि, उनके ट्वीट में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं था. लेकिन अब सिद्धार्थ ने अपनी की गई टिप्पणी के लिए साइना से माफी मांगी है.

सिद्धार्थ ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ओपन लेटर शेयर किया है जिसमें उन्होंने बैडमिंटन चैंपियन साइना नेहवाल से माफी मांगी है. सिद्धार्थ ने अपने ओपन लेटर में लिखा है कि, ‘प्रिय साइना’

कुछ दिन पहले आपके ट्वीट के जवाब में मैंने जो मजाक लिखा था, उसके लिए मैं आपसे माफी मांगता हूं. मैं आपसे कई बातों पर असहमत हो सकता हूं लेकिन जब मैं आपका ट्वीट पढ़ता हूं तो मेरी निराशा या गुस्सा भी मेरे लहजे और शब्दों को सही नहीं ठहरा सकता. मैं जानता हूं कि मुझमें इससे कहीं ज्यादा ग्रेस है. और जहां तक मजाक का सवाल है…अगर किसी मजाक को समझाने की जरूरत है, तो शुरुआत में ये अच्छा मजाक नहीं था. इस मजाक के लिए मुझे खेद है, जो ठीक से मैं समझा नहीं पाया.

हालांकि, मुझे अपने वर्ड प्ले और ह्यूमर पर जोर देना चाहिए जो कि इतना दुर्भावनापूर्ण इरादा नहीं था, जिसके लिए सभी वर्गों के इतने सारे लोगों ने इसे जिम्मेदार ठहराया है. मैं एक पक्का नारीवादी सहयोगी हूं और मैं आपको ये विश्वास दिलाता हूं कि मेरे ट्वीट में कोई जेंडर निहित नहीं था और निश्चित रूप से एक महिला के रूप में आप पर हमला करने का मेरा कोई इरादा नहीं था.

मुझे उम्मीद है कि हम इसे अपने पीछे छोड़ सकते हैं और आप मेरे लेटर को स्वीकार करेंगी. आप हमेशा मेरी चैंपियन रहेंगी. सच में, सिद्धार्थ.

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, साइना ने ट्वीट करते हुए कहा था, ‘अगर प्रधानमंत्री की सुरक्षा से समझौता किया जाए तो वो देश अपने आप को सुरक्षित नहीं कह सकता. मैं पंजाब की इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करती हूं.’ इसी ट्वीट के जवाब में सिद्धार्थ ने रीट्वीट करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिसके बाद साइना नेहवाल और उनके पिता हरवीर सिंह नेहवाल ने सिद्धार्थ की टिप्पणी को गलत बताया था और उसकी निंदा की थी. इसके अलावा उन्होंने सिद्धार्थ से माफी की मांग की थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button