मनोरंजन

मुंबई क्वीर फिल्म फेस्टिवल में शामिल 150 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय फिल्में

कोविड-19 के चलते लगाए गए लॉकडाउन की वजह से इस साल कशिश मुंबई इंटरनेशनल क्वीर फिल्म फेस्टिवल के 11वें संस्करण को वर्चुअल आयोजित किया जाएगा। महोत्सव में 42 देशों से 157 फिल्मों को शामिल किया गया है। दक्षिण एशिया में सबसे बड़े एलजीबीटीक्यूआईए प्लस फिल्मोत्सवों में से एक यह पहला भारतीय फिल्म महोत्सव है, जिसके तहत नए कार्यक्रमों की एक सूची को शामिल किया गया है। फिल्मों की इस सूची में भारत में से 30 फिल्में शामिल होंगी और इसके अलावा बेलारूस, ईरान, आइसलैंड, लेबनान, मैसेडोनिया, मलेशिया, प्युर्तो रिको, ट्यूनीशिया इत्यादि देशों की भी फिल्में दिखाई जाएंगी।

महोत्सव के निदेशक श्रीधर रंगायन ने कहा, “हमें फिल्मों की एक सूची के साथ-साथ पैनल चर्चा, फिल्मकारों संग सवाल-जवाब सहित कशिश 2020 वर्चुअल के लिए पंजीकरण की शुरुआत करने की खुशी है। यह ग्राउंड इवेंट के तर्ज पर हो रहा है। इस साल न केवल मुंबईवासी बल्कि भारत सहित दुनिया भर से लोग महोत्सव में भाग ले पाएंगे और समलैंगिक, उभयलिंगी, ट्रांसजेंडर और क्वीर फिल्में, चर्चा और परफॉर्मेंस का आनंद ले पाएंगे।”

प्रोगामिंग निदेशक सागर गुप्ता ने कहा, “हम इस बात से काफी रोमांचित हैं कि लगभग 95 प्रतिशत फिल्मकार जिनकी फिल्में ग्राउंड फेस्टिवल के लिए चयनित हुई थीं, वे अपनी फिल्मों को हमारे ऑनलाइन फेस्टिवल में दिखाने के लिए तैयार हो गए हैं। फिल्मकारों से प्राप्त प्रतिक्रियाओं से हम बेहद अभिभूत हैं और हमें उनकी फिल्मों को दुनिया तक पहुंचाने की खुशी है। यह फेस्टिवल के प्रति उनके विश्वास व समर्थन के बारे में काफी कुछ बयां करता है।” महोत्सव में भाग लेने के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया अभी जारी है। इससे संबंधित पूरी जानकारी महोत्सव के वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button