देशमनोरंजन

पोर्नोग्राफी मामला: शिल्पाशेट्टी के पति राजकुंद्रा को मुंबई कोर्ट से मिली जमानत

नई दिल्ली। पोर्न फिल्में बनाने के केस में फंसे बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राजकुंद्रा को मुंबई र्को से जमानत मिल गई है। राजकुंद्रा को मुंबई क्राइम ब्रांच ने बीते 19 जुलाई की रात को गिरफ्तार किया था। दो महीनों बाद अब उन्हें पोर्नोग्राफिक फिल्म बनाने के केस में जमानत मिल सकी है। साथ ही कोर्ट ने उनके सहयोगी रायन थोर्पे को भी जमानत दे दी है। बताया जा रहा है कि फिलहाल राजकुंद्रा को अदालत ने 50 हजार मुचलके पर जमानत दी है।

14 दिनों की न्यायिक हिरासत में थे राजकुंद्रा

बता दें कि पोर्नोग्राफिक फिल्म केस में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राज को 19 जुलाई की रात को गिरफ़्तार किया था। राज के साथ उनके सहयोगी रायन थोर्पे को भी पुलिस ने गिरफ़्तार किया था। उन्हें पहले 23 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया था, जिसे बढ़ाकर 27 जुलाई तक कर दिया गया था। 27 जुलाई को अदालत ने राज और रायन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

मजिस्ट्रेट कोर्ट ने अर्जी कर दी थी खारिज

राजकुंद्रा ने पहले 28 जुलाई को मजिस्ट्रेट कोर्ट में जमानत की अर्जी दाखिल की थी। मगर कोर्ट ने अपराध की गंभीरता का हवाला देते हुए उसे खारिज कर दिया था। वहीं कोर्ट ने इस बात की आशंका भी जताई थ्री कि केस की जांच चल रही है। ऐसे में जमानत देने से सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने की आशंका रहेगी। अदालत ने पाया कि जांच अधिकारियों ने बहुत सा डाटा जमा किया है, लेकिन कुछ डाटा आरोपियों द्वारा डिलीट भी कर दिया गया। ऐसे हालात में आरोपी सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं। न्यायिक हिरासत की अवधि 10 अगस्त को खत्म हो गयी थी।

बॉम्बे हाई कोर्ट में भी दाखिल की याचिका

मजिस्ट्रेट कोर्ट से अर्जी खारिज होने के बाद राजकुंद्रा और उसके सहयोगी रायन ने बॉम्बे हाई कोर्ट में भी जमानत के लिए याचिका दायर की थी। जिसे हाई कोर्ट ने 7 अगस्त को ही डिसमिस कर दिया था। जस्टिस एएस गडकरी ने कहा था कि मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट द्वारा हिरासत में रिमांड कानून के अनुरूप है और इसमें किसी हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं है।

पांच दिन पहले ही 1500 पन्नों की चार्जशीट एसप्लांडे हुई दाखिल

15 सितम्बर को क्राइम ब्रांच ने पोर्नोग्राफिक फिल्म केस में राज के खिलाफ लगभग 1500 पन्नों की चार्जशीट एसप्लांडे कोर्ट में दाखिल की थी। जिसमें राज के अलावा अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया। वहीं, शिल्पा शेट्टी और शर्लिन चोपड़ा को इस केस में गवाह के तौर पर पेश किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button