मनोरंजन

एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं राकेश रोशन, जानें कितने करोड़ की संपत्ति के हैं मालिक

राकेश रोशन (Rakesh Roshan) इंडियन फिल्म प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और स्क्रीनराइटर और एक्टर हैं. साल 1970 और 1980 से लेकर साल 1989 तक राकेश फिल्मों में नजर आए हैं. राकेश ने फिल्मों में बतौर एक्टर अपने करियर की शुरुआत साल 1970 में फिल्म घर-घर की कहानी (Ghar Ghar Ki Kahani) से बतौर एक्टर डेब्यू किया. इसके बाद साल 1989 तक राकेश ने 84 फिल्मों में काम किया जिसमें मन मंदिर (Man Mandir), बुनियाद (Buniyaad), त्रिमूर्ति (Trimurti), गूंज (Goonj), खेल-खेल में (Khel Khel Mein) और हत्यारा जैसी फिल्में शामिल हैं.

राकेश की नेट वर्थ

बतौर एक्टर अपना करियर शुरु करने के बाद राकेश ने फिल्मों को डायरेक्ट करने का फैसला लिया. उन्होंने बतौर डायरेक्टर एक से बढ़कर एक हिट फिल्म दी है और उन फिल्मों से कमाई भी अच्छी की है. अब कमाई की बात आई है तो आपको राकेश की नेट वर्थ के बारे में भी बताते हैं. networthdekho की रिपोर्ट के मुताबिक राकेश रोशन की नेट वर्थ 66 करोड़ है.

गाड़ियां

राकेश के पास लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन है. उनके पास रॉल्स रॉयस घोस्ट स्टोरीज 2, मर्सिडीज मेबैक, पोर्शे क्यान टर्बो, 1966 फोर्ड मस्टैंग, मर्सिडीज बेन्ज एस क्लास जैसी लग्जरी गाड़ियां हैं.

K से शुरू होता है फिल्मों का नाम

राकेश की फिल्मों की खास बात ये है कि वह जिन भी फिल्मों को डायरेक्ट करते हैं उसकी शुरुआत k से होती है. राकेश ने पहली फिल्म जो डायरेक्ट की थी उसका नाम था खुदगर्ज जो 1987 में रिलीज हुई थी. फिर राकेश ने खून भरी मांग, काला बाजार, किशन कनहिया, खेल, किंग अंकल, करण अर्जुन, कोयला जैसी फिल्में शामिल हैं.

इसके बाद साल 2000 में फिल्म कहो ना प्यार है के जरिए राकेश ने अपने बेटे ऋतिक रोशन को लॉन्च किया. इस फिल्म के बाद से राकेश ने बेटे के साथ ही फिल्म बनाई जिसमें कोई मिल गया, कृष, काबिल जैसी फिल्में शामिल हैं. अब राकेश, कृष 4 को बनाने की तैयारी कर रहे हैं.

फिल्म के लिए मुंडवाए थे बाल

राकेश की जब बौतर डायरेक्टर पहली फिल्म रिलीज हो रही थी तब राकेश ने फिल्म के लिए मन्नत मांगी थी कि इसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिले. फिल्म के हिट होने के बाद राकेश ने तिरुपति जाकर बाल मुंडवा लिए थे. उसी दौरान राकेश ने कसम खाई थी कि अब वह कभी सिर पर बाल नहीं रखेंगे और यही वजह है कि आपको राकेश हमेशा गंजे दिखते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button